उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर का असर, रैगिंग के आरोपी छात्र हॉस्टल से किए गए बाहर, जुर्माना भी लगाया

हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में रैगिंग को लेकर आरोपी छात्रों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. ईटीवी भारत ने इसे मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था.

मेडिकल कॉलेज

By

Published : Jul 13, 2019, 7:11 PM IST

हल्द्वानीःहल्द्वानी के मेडिकल कॉलेज में हुई रैगिंग के दौरान छात्राओं के साथ मारपीट और एक छात्र के कान का पर्दे फटने के मामले में मेडिकल प्रशासन ने आरोपी छात्रों पर कार्रवाई की है. मेडिकल प्रशासन ने मारपीट करने वाले छात्रों को 3 महीने के लिए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है, इसके अलावा 10,000 हजार का जुर्माना भी लगाया है. ईटीवी भारत में खबर चलने के बाद मेडिकल प्रशासन हरकत में आया और कार्रवाई की है.

गौरतलब है कि हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को एमबीबीएस के तृतीय वर्ष के छात्रों ने द्वितीय वर्ष के छात्रों के साथ गाली गलौज करते हुए जमकर मारपीट की थी. यही नहीं छात्रों की इस रैगिंग में एक छात्र के कान का पर्दा भी फट गया, जिसके बाद छात्रों ने इसकी शिकायत पुलिस से करने की कोशिश की.

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैंगिग के दोषी छात्रों पर कार्रवाई.

यह भी पढ़ेंः मरीज का पेट चीरकर बोला डॉक्टर- 'मेरे बस की नहीं, इसे कहीं और ले जाओ'

लेकिन पुलिस ने भी छात्रों की शिकायत को सुनने के बजाय मामले को टालमटोल कर दिया. पूरे मामले के बाद मेडिकल प्रशासन में हड़कंप मच गया. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद मेडिकल प्रशासन हरकत में आया और आरोपी छात्रों पर बड़ी कार्रवाई की है.

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य चंद्रप्रकाश भैसोड़ा ने बताया कि एंटी रैगिंग सेल कमेटी की बैठक के बाद दोषी 7 छात्रों को कॉलेज हॉस्टल से 3 महीने के लिए निष्कासित किया गया है. इसके अलावा 10 -10 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. साथ ही मारपीट करने वाले छात्रों के परिवार को बुलाकर चेतावनी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details