उत्तराखंड

uttarakhand

भाई दूज के मौके पर जेल में लगी बहनों की कतार, भाईयों के लिए की लंबी उम्र की कामना

By

Published : Nov 16, 2020, 7:25 PM IST

प्रदेश भर में सोमवार को भाई दूज का पर्व मनाया गया. इसी कड़ी में हल्द्वानी जेल में 100 से अधिक बहनों ने जेल में पहुंचकर अपने भाइयों को टीका लगाया और उनकी लंबी उम्र की कामना की.

etv bharat
भाई दूज के मौके पर जेल में लगी बहनों की कतार

हल्द्वानी/बेरीनाग:भैया दूज पर्व के मौके पर जेल में 100 से अधिक बहनों ने जेल में पहुंच अपने भाइयों को टीका लगाया और उनके लंबी उम्र की कामना की. कोविड-19 के मद्देनजर जेल प्रशासन की तरफ से महिलाओं को केवल टीका लगाने के लिए ही नजदीक आने की अनुमति दी थी. भैया को टीका लगाने और उससे मुलाकात के लिए जेल प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए उसे बातचीत कराया.

वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि कोविड-19 के चलते जेल प्रशासन द्वारा अन्य दिनों में कैदियों से मुलाकात के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुलाकात कराई जा रही है, लेकिन भैया दूज के मौके पर बहनों के लिए नजदीक से जाकर उनके माथे पर टीका लगाने की अनुमति दी गई थी. उपकारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि भैया दूज पर काफी महिलाओं के आने की संभावना के मद्देनजर पहले ही व्यवस्थाएं कर ली गयी थीं. उन्होंने बताया कि सुबह से शाम तक करीब 100 महिलाएं भाइयों से मिलने के लिए के लिए आईं.

छोटे- छोटे बच्चों ने भी मनाया भैया दूज

बेरीनाग में धूमधाम से मनाया गया भैया दूज का त्योहार

बेरीनाग के सभी क्षेत्रों में भैयादूज का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया. ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर नगर तक इस त्योहार की धूम रही. सुबह से बहनों ने भाईयों के घर में पूजा-अर्चना कर उनके लंबी उम्र की कामना की. वहीं छोटे-छोटे बच्चों में भी भैयादूज को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला. बेरीनाग बाजार में भैयादूज को लेकर काफी चहल पहल देखने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details