उत्तराखंड

uttarakhand

बरेली सील होने का असर हल्द्वानी मंडी पर, किसानों का नहीं मिल रहा सही दाम

By

Published : Apr 9, 2020, 4:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले को कोरोना की वजह से सील कर दिया गया है. जिससे किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हल्द्वानी मंडी
हल्द्वानी मंडी

हल्द्वानी: उत्तर प्रदेश के बरेली सहित 15 जिलों को सील किए जाने का असर हल्द्वानी सब्जी मंडी पर भी पड़ा है. कुमाऊं की सबसे बड़ी सब्जी मंडी हल्द्वानी में फल और सब्जी उत्तर प्रदेश की मंडियों से आते हैं. दरअसल, हरी सब्जी का उत्पादन बरेली जिले के किसान भरपूर मात्रा में करते हैं, लेकिन बरेली जिले के सील होने के कारण सब्जियों के दाम हल्द्वानी मंडी में ठीक नहीं मिल रहा है. जिसके चलते व्यापारी और किसान काफी परेशान हैं.

किसानों का नहीं मिल रहा सही दाम

बरेली जनपद सीज होने के चलते वहां की मंडियों में सप्लाई करने वाले सब्जी व्यापारी और किसान अपनी सब्जियों की सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं. मजबूरन वहां के किसानों को अपनी सब्जियां हल्द्वानी मंडी में लानी पड़ रही हैं, लेकिन मंडी में सब्जी की डिमांड नहीं होने के चलते उनके सब्जियों के दाम नहीं मिल रहे हैं.

ऐसे में किसानों का कहना है कि उनकी सब्जी खेतों में तैयार है लेकिन बरेली मंडी बंद हो जाने के चलते सब्जी बर्बाद होने के कगार पर है. मजबूरन उनको अपनी सब्जी को हल्द्वानी मंडी लेकर आना पड़ा है. वहीं सब्जी के लिए पुलिस-प्रशासन उनको पास तक नहीं दे रहा है, जिससे उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-नैनीताल में मिले कोरोना के दो नये मरीज, कुल मरीजों की संख्या हुई 35

वहीं किसानों ने सरकार से मांग की है कि किसानों की समस्या को ध्यान में रखकर उनकी सब्जी लाने और ले जाने के लिए पास जारी करें. जिससे कि सब्जी किसानों को किसी तरह का कोई परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details