उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी की हल्द्वानी जनसभा में खलल डाल सकता है मौसम, 30 दिसंबर को है रैली

By

Published : Dec 29, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Dec 29, 2021, 6:48 PM IST

30 दिसंबर को हल्द्वानी में पीएम मोदी की जनसभा होनी है. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम पर खराब मौसम का साया मंडरा रहा है. दरअसल हल्द्वानी रैली स्थल से करीब 90 किलोमीटर दूर अल्मोड़ा जिले में बर्फबारी हुई है. इस मौसम का असर हल्द्वानी तक भी पड़ा है.

bad-weather-can-affect-pm-modis-public-meeting-in-haldwani
पीएम मोदी जनसभा में खलल डाल सकता है मौसम

हल्द्वानी:30 दिसंबर को हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में पीएम मोदी की जनसभा (PM Modis public meeting in Haldwani) होनी है. पीएम मोदी की इस जनसभा से पहले मौसम ने करवट बदली है. आशंका जताई जा रही है कि पीएम मोदी की जनसभा में मौसम (Weather can affect PM Modis public meeting) खलल डाल सकता है.

मौसम विभाग ने दी है चेतावनी: मौसम विभाग ने भी अगले तीन दिनों तक मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है. हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार शाम से मौसम खराब हो गया है. जिसके कारण जगह-जगह बूंदा-बांदी और धुंध देखी जा रही है. ऐसा ही मौसम रहा तो पीएम मोदी की 30 दिसंबर को होने वाली जनसभा प्रभावित हो सकती है.

पीएम मोदी की हल्द्वानी जनसभा में खलल डाल सकता है मौसम

नैनीताल जनपद में मौसम खराब होने की आशंका के मद्देनजर जिला अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने चेतावनी जारी की है. नैनीताल जनपद के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. ऐसे में सड़क मार्ग बंद न हो इसको लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि कुछ जगह पर बर्फबारी की आशंका है. अगर बर्फबारी होती है तो 30 तारीख के बाद तुरंत सड़क को खोलने के लिए टीमें लगाई गई हैं.

पढ़ें-Hate speeches at dharma sansad : हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ FIR दर्ज

जिला अधिकारी का कहना है कि 30 दिसंबर को पीएम मोदी की रैली है. बदले मौसम के बीच संभावना जताई जा रही है कि पीएम मोदी की रैली से पहले मौसम साफ हो सकता है.

पढ़ें-Haridwar Hate Speech : प्राथमिकी दर्ज हुई तो भड़के साधु-संत, क्रॉस FIR की तैयारी

बता दें हल्द्वानी में पीएम मोदी की जनसभा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. कार्यक्रम का पंडाल तैयार हो चुका है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 30 दिसंबर को आर्मी हेलीपैड पहुंचेंगे. पीएम मोदी के पहुंचने से पहले सेना के एमआई हेलीकॉप्टर से बुधवार को ट्रायल था, लेकिन मौसम खराब होने के चलते हेलीकॉप्टर यहां नहीं पहुंच पाए. मौसम खराब होने की स्थिति में पीएम मोदी के जनसभा को वर्चुअल तरीके से भी किया जा सकता है.

बीजेपी पीएम मोदी के दौरे से उत्साहित: पीएम मोदी हल्द्वानी में जनसभा के दौरान कुमाऊं को करोड़ों की लागत से होने वाले विकास कार्यों की सौगात देंगे. यही नहीं बीजेपी पीएम के इस दौरे से कुमाऊं की 29 विधानसभा सीटों को भी साधने का प्रयास करेगी. बीजेपी इस दौरे से खासी उत्साहित नजर आ रही है. बीजेपी नेताओं के उत्तराखंड से पीएम मोदी का खास लगाव रहा है जिसका परिणाम उत्तराखंड को विकास कार्यों के रूप में मिलने वाली है.

कुमाऊं को मिलेगा एम्स का तोहफा:PM मोदी इसी रैली के दौरान कुमाऊं मंडल को एम्स की सौगात देंगे. अभी गढ़वाल मंडल के ऋषिकेश में एम्स है. कुमाऊं के जिलों से ऋषिकेश की दूरी बहुत ज्यादा है. इस कारण लंबे समय से कुमाऊं में एम्स खोलने की मांग की जा रही थी. मंगलवार को प्रधानमंत्री के रैली स्थल पर तैयारी का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी कहा था कि प्रधानमंत्री कुमाऊं को एम्स की सौगात देंगे.

विपक्षी दलों ने दौरे पर साधा निशाना:समाजवादी पार्टी पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे का विरोध करेगी. सपा के प्रमुख सचिव शोएब अहमद के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार जनता की कमाई और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है लिहाजा यह तय है कि उत्तराखंड को पीएम मोदी के दौरे से कुछ भी मिलने वाला नहीं है.

वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड में पीएम मोदी की पिछली रैली विफल रही है. लिहाजा प्रधानमंत्री के दौरे से राज्य को कोई आस नजर नहीं आ रही है. जनता अब पीएम से रोजगार पलायन और महंगाई पर जवाब मांग रही है.

Last Updated : Dec 29, 2021, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details