उत्तराखंड

uttarakhand

असामाजिक तत्वों का अड्डा बना ITI, ढाई करोड़ की लागत से हुआ था तैयार

By

Published : Nov 11, 2019, 10:46 PM IST

हरीश रावत सरकार में श्रम मंत्री हरिशचंद्र दुर्गापाल के प्रयासों से ITI कॉलेज की स्थापना की गई, लेकिन आज इस कॉलेज की स्थिति चिंताजनक है.

चोरगलिया का ITI भवन

हल्द्वानीः चोरगलिया में ढाई करोड़ की लागत से बना राजकीय औद्योगिक संस्थान असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है. बिल्डिंग का उद्घाटन भी हो गया है. वहीं, आईटीआई कॉलेज में न छात्र हैं और न ही टीचर. इसके चलते बिल्डिंग धीरे-धीरे खंडहर होती जा रही है.

चोरगलिया क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा दिलाने के लिए हरीश रावत सरकार में श्रम मंत्री हरिशचंद्र दुर्गापाल के प्रयासों से कॉलेज की स्थापना की गई और ढाई करोड़ की लागत से आईटीआई कॉलेज की बिल्डिंग भी तैयार हो गई. उधर, 2017 में श्रम मंत्री हरिशचंद्र दुर्गापाल ने इसका लोकार्पण भी किया था.

चोरगलिया का ITI भवन

ये भी पढ़ेंःशर्मनाकः महिला उत्पीड़न के मामले में देहरादून अव्वल, महिला आयोग ने जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट

सत्ता परिवर्तन के बाद वर्तमान सरकार की उदासीनता के चलते आज यह आईटीआई कॉलेज बदहाली के दौर से गुजर रहा है. कॉलेज परिसर में झाड़ियां उग गई हैं. कॉलेज असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है और उसमें रखे गए फर्नीचर और सामान को चोर उठा ले गए हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के लोगों को उम्मीद थी कि कॉलेज बन जाने के बाद यहां के युवाओं को तकनीकी शिक्षा मिलेगी. जिससे युवाओं को रोजगार और नौकरियां मिलेंगी. लेकिन सरकार की उपेक्षा के चलते यहां के छात्रों का भविष्य अधर में जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details