उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यादों के पल: घर वालों को बता दो कि तुम प्रकाश पंत के साथ हो, वरना तुम्हारी शामत आ जाएगी...

बच्ची सिंह ने साझा किये प्रकाश पंत के साथ बिताये सुनहरे पल.

By

Published : Jun 6, 2019, 8:39 PM IST

Updated : Jun 7, 2019, 12:48 PM IST

बच्ची सिंह और दिवंगत प्रकाश पंत.

हल्द्वानी:भारतीय जनता पार्टी के कुमाऊं संभाग कार्यालय में गुरुवार को शोक सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान बीजेपी के सभी पदाधिकारी सहित कई विधायक और पूर्व मंत्री मौजूद रहे. इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बच्ची सिंह रावत ने प्रकाश पंत के साथ गुजारे दिनों को ईटीवी भारत के साथ साझा किया.

बच्ची सिंह ने साझा किये प्रकाश पंत के साथ बिताये सुनहरे पल.

पूर्व केंद्रीय मंत्री बच्ची सिंह रावत ने कहा प्रकाश पंत से उनका 30 साल पुराना रिश्ता था. साल 1989 में प्रकाश पंत से पहली मुलाकात हुई थी. उन्होंने बताया कि लंबे समय से संगठन में एक साथ काम करने की वजह से उनके साथ व्यक्तिगत और पारिवारिक संबंध बने. बीते दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि कभी-कभी प्रकाश पंत खुद उन्हें अपने हाथ से चाय बनाकर पिलाते थे.

बच्ची सिंह और दिवंगत प्रकाश पंत.

प्रकाश पंत के साथ बिताये समय को याद करते हुए बच्ची सिंह ने बताया कि एक बार चुनाव प्रचार के दिन दिवाली थी और प्रचार खत्म कर वो दोनों वापस लौटे. उन्हें पिथौरागढ़ की तरफ से डीडीहाट जाने था, लेकिन रास्ता ब्लॉक था. ऐसे में उन्होंने दीपावली की रात प्रकाश पंत के घर पर ही बिताई. उस दौरान पंत ने कहा था कि घर वालों को बता दो कि तुम प्रकाश पंत के साथ हो, तब घर वाले कुछ नहीं कहेंगे. वरना तुम्हारी शामत आ जाएगी.

कुशल नेता रहे प्रकाश पंत की मौत से हर कोई स्तब्ध और निशब्द है. अब इतना संगठन कुशल, व्यवहारिक और मृदुभाषी राजनेता मिलना उत्तराखंड के लिए बड़ा मुश्किल है. उत्तराखंड की राजनीति में उनकी क्षतिपूर्ति होना नामुमकिन है. राज्य के विकास के प्रति उनकी सोच, पलायन के प्रति उनका चिंता हमेशा जगजाहिर रही है.

Last Updated : Jun 7, 2019, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details