उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉर्बेट में बिना कागजात पर्यटकों को घुमाने वाले 20 जिप्सी ड्राइवरों पर कार्रवाई

रामनगर एआरटीओ ने सीतावनी रोड पर चेकिंग अभियान चालाया. जिसके तहत बिना प्रपत्रों के पर्यटकों को घुमाने वाले 20 जिप्सी चालकों का चालान किया गया और 2 जिप्सियों को सीज किया.

By

Published : Sep 8, 2021, 9:17 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 10:29 PM IST

arto-action-on-20-gypsies
20 जिप्सी पर एआरटीओ की कार्रवाई

रामनगर: कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और आसपास के लैंडस्केप में पर्यटकों को बिना प्रपत्रों के घुमाने वाली 20 जिप्सी चालकों के खिलाफ एआरटीओ ने चलानी कार्रवाई की और 2 जिप्सियों को सीज किया गया है.

कार्यालय सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी रामनगर को लगातार सूचना मिल रही थी कि कॉर्बेट पार्क में कई जिप्सियां बिना प्रपत्रों के ही पर्यटकों को सफारी एवं कॉर्बेट के आसपास लैंडस्केप में लेकर जा रही है, जिसको लेकर एआरटीओ विमल पांडे के नेतृत्व वन प्रभाग रामनगर के सितवानी जोन रोड पर चेकिंग अभियान चलाया, जिसमे 20 जिप्सी चालकों को बिना प्रपत्रों के पकड़ा गया. साथ ही 2 जिप्सियों को सीज भी किया.

20 जिप्सी ड्राइवरों पर कार्रवाई

ये भी पढ़ें:मसूरी दौरे पर तिब्बत के निर्वासित राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग, सहयोग के लिए भारत सरकार का जताया आभार

एआरटीओ विमल पांडे ने बताया हम लोगों ने जिप्सी चालक के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया था. हमें जानकारी मिली कि सीतावनी रोड में बहुत सारी जिप्सियां ऐसी हैं, जिनके प्रपत्र पूर्ण नहीं हैं. वहीं, कई जिप्सी ऐसी हैं, जिन्होंने परमिट भी नहीं ले रखा है. आज हमने चेकिंग अभियान चलाया और लगभग 20 वाहनों के चालान किए.

वहीं, 20 जिप्सी वाहनों के चालान के साथ दो जिप्सी वाहन को सीज किया गया है. विमल पांडे ने बताया कि चलानों के भुगतान के लिए जिप्सी चालक हमारे पास आ रहे हैं और अपने प्रपत्र भी ठीक करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लगातार अब हमारा यह अभियान जिप्सी चालकों के विरुद्ध जारी रहेगा.

Last Updated : Sep 8, 2021, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details