उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा 'दंगल' में तब्दील, आपस में भिड़े हरीश-रणजीत गुट के कार्यकर्ता

By

Published : Sep 5, 2021, 8:14 PM IST

Updated : Sep 5, 2021, 9:16 PM IST

रामनगर में परिवर्तन यात्रा के दौरान हरीश रावत और रणजीत सिंह रावत के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों गुटों में जमकर बहस हुई.

congress-workers-clashed-during-ramnagar-parivartan-yatra
परिवर्तन यात्रा के दौरान भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता

रामनगर: आज कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा रामनगर पहुंची. इस दौरान कांग्रेस के ही दो गुटों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इन दोनों ही गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. देखते ही देखते ये मामला इतना बढ़ गया कि प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को बीच बचाव के लिए आना पड़ा.

दरअसल, प्रदेश में चल रही कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा रामनगर पहुंची. रामनगर विधानसभा में एंट्री करते ही रामनगर के दापका पुल के पास कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत ने परिवर्तन यात्रा का स्वागत किया. उसके बाद परिवर्तन रैली रणजीत रावत के समर्थकों के साथ रामनगर की तरफ बढ़ी. दूसरी ओर रामनगर के नए बाईपास पुल पर हरीश रावत के समर्थक कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का स्वागत करने के लिए खड़े थे.

परिवर्तन यात्रा के दौरान भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता

पढ़ें-'नाम' को लेकर आपस में भिड़े BJP कार्यकर्ता, कैबिनेट मंत्री के सामने हुई किरकिरी

जब परिवर्तन रैली रामनगर नए बाईपास पुल के पास पहुंची तो माहौल गर्म हो गया. रणजीत सिंह रावत और दूसरे गुटों के बीच आक्रामकता का माहौल बन गया. कार्यकर्ताओं के बीच गर्म माहौल को देखकर रणजीत सिंह रावत अपने वाहन से नीचे उतर गए, जिसके बाद बवाल और बढ़ गया. इस बीच दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हो गई. इस बीच प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को भी बीच-बचाव के लिए आना पड़ा.

पढ़ें-फटा पोस्टर-भड़के काऊ: मंत्री धन सिंह के सामने कार्यकर्ताओं पर चिल्लाए, दोनों ओर से तू-तू मैं मैं

वहीं, जब परिवर्तन यात्रा अपने गंतव्य पर पहुंची तो दोनों के समर्थक फिर भी मानने को तैयार नहीं हुए. तब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आगे बढ़कर सबको मंच से समझाया. इस बीच रणजीत सिंह रावत और हरीश रावत के समर्थकों ने एक दूसरे के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. दो गुटों की धक्का मुक्की पर हरीश रावत ने कहा गुटों को हम गुटका बना देंगे. उन्होंने कहा हम मजबूती से बड़ी इमारत बनाएंगे. जिससे कोई गुटबाजी नहीं रहेगी.

पढ़ें-'पंज प्यारे' वाले बयान पर हरीश रावत का विरोध, AAP ने दिखाए कांडे झंडे

वहीं, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा आप जानते हैं जब दावेदारी करने वाले टिकट चाहते हैं तो अपनी पूरी ताकत के साथ ऐसी यात्राओं में प्रतिभाग करने का काम करते हैं. कई बार आक्रामक हो जाते हैं. अति उत्साहित मेंं इस तरह की बातें हो जाती हैं.

Last Updated : Sep 5, 2021, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details