उत्तराखंड

uttarakhand

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 60 लाभार्थियों के एप्लीकेशन भेजे गये बैंक

By

Published : Jun 8, 2021, 5:11 PM IST

हल्द्वानी में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 60 लाभार्थियों के लोन एप्लीकेशन बैंक को भेजे गये हैं.

60 लाभार्थियों का एप्लीकेशन भेजा गया बैंक
60 लाभार्थियों का एप्लीकेशन भेजा गया बैंक

हल्द्वानी: उत्तराखंड सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत प्रदेश के युवा और बाहरी राज्य से आए प्रवासी अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ अब मुर्गी, पालन, गाय पालन, भैंस पालन का ऋण ले सकेंगे. योजना के तहत इस वित्तीय वर्ष में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 250 लाभार्थियों को ऋण वितरण की जानी है.

इसके तहत वित्तीय वर्ष में अभी तक 95 लोगों ने स्वरोजगार अपनाने के लिए जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी में आवेदन किए थे. इनका मंगलवार को ऑनलाइन इंटरव्यू किया गया. 60 अभ्यर्थियों ने भाग लिया और सभी 60 अभ्यर्थियों का चयन कर उनके लोन की स्वीकृति कर बैंक को भेजा गया है.

पढ़ें: भारत का पहला सौर अंतरिक्ष मिशन, ISRO की मदद करेगा उत्तराखंड का ARIES

महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र विपिन कुमार ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के लिए आवेदन आने शुरू हो चुके हैं. अभी तक 98 आवेदन विभाग के पास पहुंचे थे. मंगलवार को जूम मीटिंग के तहत आवेदकों का साक्षात्कार किया गया. इसमें 60 आवेदकों का चयन कर लोन की स्वीकृति दी गई है.

इसके अलावा शेष 38 आवेदकों के बुधवार 9 जून को जूम मीटिंग के माध्यम से ऑनलाइन साक्षात्कार किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 250 यूनिट स्थापना करने का लक्ष्य रखा गया था, जो इस साल भी सरकार द्वारा 250 कर दिया गया है.

महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि बहुत से ऐसे आवेदक हैं जो मुर्गी पालन गाय और भैंस पालन करना चाहते हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए शासन ने अब मुर्गी, पालन, बकरी पालन, भैंस पालन, के लिए भी स्वीकृति दी है. जिसके तहत बहुत से युवा अब पशुपालन के क्षेत्र में भी आवेदन कर रहे हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details