उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली कुपोषण के खिलाफ जागरूकता रैली

रामनगर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कुपोषण के खिलाफ जागरूकता रैली निकाली. रैली के दौरान आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लोगों को बच्चों को कुपोषण से कैसे बचाया जाए इसकी जानकारी दी.

By

Published : Sep 26, 2020, 9:14 AM IST

Updated : Sep 26, 2020, 10:07 AM IST

रामनगर
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली कुपोषण के खिलाफ जागरुकता रैली

रामनगर: बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया. 30 सितंबर को पोषण दिवस मनाया जाएगा. उसी को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जसपुर में जागरूकता रैली निकाली.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली कुपोषण के खिलाफ जागरुकता रैली

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कुपोषण के खिलाफ जागरूकता रैली में सही पोषण-देश रोशन का नारा लगाया. गौरतलब है कि हर साल 30 सितंबर को कुपोषण निवारण दिवस मनाया जाता है. जसपुर में सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कुपोषण जागरूकता रैली निकाली गई. इसमें लोगों को बच्चों को कुपोषण से कैसे बचाया जाए इसकी जानकारी दी गई. साथ ही बच्चों को कितनी मात्रा में खाना देना चाहिए, ये भी लोगों को बताया गया.

ये भी पढ़ें:पहले फेसबुक पर की दोस्ती, फिर नाबालिग की तस्वीरें लेकर किया ब्लैकमेल

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पूनम चौहान ने बताया कि हम गली मोहल्लों में घूम-घूम कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. इस रैली के जरिए हम लोगों को बच्चों को कुपोषण से कैसे बचाएं, दिन भर में कितना खाना दिया जाए, कैसे साफ सुथरा रखा जाए के बारे में जानकारी दे रहे हैं. हमारा उदेश्य बच्चों को कुपोषण से बचाना है.

Last Updated : Sep 26, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details