उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगर: मिक्सोपैथी कानून के खिलाफ एलोपैथिक चिकित्सकों की भूख हड़ताल

मिक्सोपैथी कानून के खिलाफ रामनगर के एलोपैथिक चिकित्सक एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठे. विरोध करते हुए आईएमए के रामनगर शाखा अध्यक्ष डॉ. केसी जोशी ने बताया कि सरकार अपने इस फैसले को वापस ले अन्यथा एलोपैथिक चिकित्सक सरकार के इस फैसले के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

By

Published : Feb 12, 2021, 10:15 PM IST

एलोपैथिक चिकित्सक बैठे भूख हड़ताल पर.
एलोपैथिक चिकित्सक बैठे भूख हड़ताल पर.

रामनगर:नगर के एलोपैथिक चिकित्सक केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए मिक्सोपैथी कानून का विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को इन सभी चिकित्सकों ने संयुक्त चिकित्सालय के बाहर 1 दिन की भूख हड़ताल की. ये चिकित्सक केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए मिक्सोपैथी कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

एलोपैथिक चिकित्सक बैठे भूख हड़ताल पर.

एलोपैथिक चिकित्सक करेंगे बड़ा आंदोलन

शुक्रवार को आईएमए के रामनगर शाखा अध्यक्ष डॉ. केसी जोशी ने बताया कि सरकार द्वारा बनाए गए इस कानून से कहीं ना कहीं जनता का नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और एलोपैथिक चिकित्सकों का सम्मान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सर्जरी का अधिकार केवल एलोपैथिक चिकित्सकों को ही होना चाहिए. उन्होंने सरकार के इस फैसले को गलत बताते हुए कहा कि सरकार अपने इस फैसले को वापस ले अन्यथा एलोपैथिक चिकित्सक सरकार के इस फैसले के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details