उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में अजय भट्ट ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, लोगों को मिलेगी सहूलियत

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी महिला चिकित्सालय में 45 लाख की लागत से ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया.

By

Published : Jan 8, 2022, 9:01 PM IST

Updated : Jan 8, 2022, 9:42 PM IST

Ajay Bhatt inaugurated oxygen plant
अजय भट्ट ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

हल्द्वानी: कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी महिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की सहयोग से अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है.

उन्होंने कहा कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. ऐसे में पिछली बार की तरह इस बार किसी को ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़े, जिसके मद्देनजर सांसद निधि से महिला अस्पताल हल्द्वानी के लिए ₹45 लाख स्वीकृत किया था. जिसके माध्यम से अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट के अलावा 300 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे गए हैं.

अजय भट्ट ने कहा कि कुमाऊं के सबसे बड़े महिला अस्पताल में दूरदराज से भारी संख्या में मरीज पहुंचते हैं. ऐसे में मरीजों को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसके मद्देनजर सांसद निधि से बजट जारी किया था. जिससे अस्पताल को ऑक्सीजन जनरेशन कक्ष के साथ-साथ 300 ऑक्सीजन सिलेंडर मिले हैं. इसके अलावा सभी बेड तक ऑक्सीजन पाइप लाइन पहुंचाने का काम किया जाएगा. जिसके लिए करीब 25 लाख रुपए का बजट जल्द जारी किया जाएगा.

अजय भट्ट ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

ये भी पढ़ें:बीते 24 घंटे में 1560 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, एक्टिव केस 3 हजार पार

इसके अलावा अजय भट्ट ने कहा कि बच्चों के लिए टीकाकरण का कार्य चल रहा है. हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए 500 बेड के अस्पताल के अवधि समाप्त हो रही है, जिसको बढ़ाया जा रहा है. अगर बच्चों के अलावा किसी को भी कोविड-19 से दिक्कत हुई तो उसके लिए डीआरडीओ का अस्पताल वरदान साबित होगा.

डीएम ने लिया जायजा:वहीं, देहरादून में कोरोना के बढ़ते मामले के बाद जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जिसके तहत आज जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर में बनाये गए कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभिन्न तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Last Updated : Jan 8, 2022, 9:42 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details