उत्तराखंड

uttarakhand

थॉमस कप बैडमिंटन विजेता लक्ष्य सेन का रामनगर में जोरदार स्वागत, आज CM धामी करेंगे सम्मानित

By

Published : May 24, 2022, 9:53 AM IST

Updated : May 24, 2022, 10:00 AM IST

रामनगर पहुंचे थॉमस कप बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेता लक्ष्य सेन का लोगों ने जोरदार स्वागत किया. वहीं, आज देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्य भी लक्ष्य सेन को सम्मानित करेंगे.

Thomas Cup winner Lakshya Sen
थॉमस कप विजेता लक्ष्य सेन

हल्द्वानीः थॉमस कप जीतने के बाद पहली बार नैनीताल जिले के रामनगर पहुंचे लक्ष्य सेन (Thomas Cup winner Lakshya Sen reached Ramnagar) और उनके कोच पिता कोच डीके सेन का लोगों ने जोरदार स्वागत किया. लक्ष्य ने युवा खिलाड़ियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में प्रतिभाग करने की भी सलाह दी. वहीं, आज देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्य भी लक्ष्य सेन (CM Pushkar Singh Dhami and Rekha Arya will honor Lakshya Sen) को सम्मानित करेंगे.

रामनगर के एक बैंक्वेट हॉल में पहुंचे लक्ष्य ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि यह जीत पूरे देश की जीत है. उन्होंने उत्तराखंड सरकार से आग्रह किया है कि उत्तराखंड में खिलाड़ियों के लिए अच्छे मैदान और कोच मिलें, ताकि उत्तराखंड के युवा खिलाड़ी भी आगे आ सकें और अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन कर सकें. उन्होंने कहा कि जीतने से पहले प्रधानमंत्री मोदी से उनकी फोन पर बातचीत हुई थी. प्रधानमंत्री ने उनसे अल्मोड़ा की बाल मिठाई की बात भी कही थी. उन्होंने बताया कि जीत के बाद प्रधानमंत्री को बाल मिठाई भेंट की.

थॉमस कप बैडमिंटन विजेता लक्ष्य सेन का रामनगर में जोरदार स्वागत
ये भी पढ़ेंः अल्मोड़ा में शटलर लक्ष्य सेन का भव्य स्वागत, बोले- PM को पसंद आई बाल मिठाई

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड को लेकर काफी झुकाव है. वहीं, लक्ष्य के पिता और कोच डीके सेन ने कहा कि यह गौरव की बात है कि 73 साल बाद भारत पहली बार थॉमस कप जीता है. भारतीय टीम ने 14 बार की विजेता रही इंडोनेशिया की टीम को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. भारत की यह जीत पूरे देश के उदीयमान खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी. उन्होंने कहा कि बैडमिंटन को सरकार पूरा सहयोग कर रही है. जिस कारण आगे भी इस खेल में खिलाड़ी इतिहास दर्ज करेंगे. वहीं, आज 24 मई को देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्या भी लक्ष्य सेन को सम्मानित करेंगे.

Last Updated : May 24, 2022, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details