उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी प्रवेश प्रक्रिया, 18 नवंबर तक होंगे एडमिशन

By

Published : Oct 31, 2020, 4:19 PM IST

Updated : Oct 31, 2020, 4:42 PM IST

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने छात्रों को बड़ी राहत देते हुए एडमिशन की तिथि बढ़ाते हुए 18 नवंबर कर दी है.

Uttarakhand Open University
उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी

हल्द्वानी: कई कॉलेजों में परीक्षा परिणाम में हो रही देरी के चलते उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने एडमिशन की तिथि बढ़ा दी है. इच्छुक अभ्यर्थी अब यूजी, पीजी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में 18 नवंबर तक दाखिला ले सकते हैं. दाखिले को लेकर अंतिम तिथि 30 अक्टूबर थी. लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने तिथि को बढ़ा दी है. विश्वविद्यालय में अभी तक 60 हजार से अधिक छात्र प्रवेश ले चुके हैं.

ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने बताया कि कोविड-19 के चलते कई विद्यालयों में परिणाम घोषित होने में देरी हुई. ऐसे में अनुदान आयोग के निर्देश के बाद सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 18 नवंबर तक बढ़ाई गई है.

ये भी पढ़ें:माफिया को सीएम त्रिवेंद्र की चेतावनी, कहा- प्रदेश में नहीं पनपने देंगे भ्रष्टाचार

उन्होंने बताया कि पहले प्रवेश की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक थी. राज्य के आठ क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन संचालित 120 अध्ययन केंद्रों में 60 से अधिक दाखिले हो चुके हैं. स्नातक में 37,535 और स्नातकोत्तर में 22,333 दाखिले हो चुके हैं. कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी के मुताबिक, ओपन यूनिवर्सिटी में दाखिले को लेकर छात्रों में रुझान देखा जा रहा है. छात्र प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के साथ-साथ अन्य पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला ले रहे हैं.

Last Updated : Oct 31, 2020, 4:42 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details