उत्तराखंड

uttarakhand

आवासीय परिसर में बिना लाइसेंस के चल रहा था हॉस्पिटल, प्रशासन ने किया सील

By

Published : Sep 10, 2021, 6:17 PM IST

Updated : Sep 10, 2021, 9:08 PM IST

नैनीताल के जिला मुख्यालय हल्द्वानी में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने शहर में अवैध रूप से चल रहे हॉस्पिटल को सील किया. इस दौरान हॉस्पिटल संचालक ने अधिकारियों के साथ बहस भी की. दोनों के बीच काफी देर तक गहमागमी भी हुई.

हल्द्वानी
हल्द्वानी

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में आवासीय परिसर में बिना लाइसेंस के हॉस्पिटल चल रहा था. शुक्रवार को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने छापा मारकर इसे सील कर दिया. इस कार्रवाई को लेकर अस्पताल संचालक ने सिटी मजिस्ट्रेट के साथ बहस भी की, लेकिन उसकी एक न चली.

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आवासीय क्षेत्र में हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा है. इसके बाद हॉस्पिटल के मालिक को तीन दिन का नोटिस भी दिया गया था, लेकिन हॉस्पिटल के मालिक ने नोटिस को गंभीरता से नहीं लिया और हॉस्पिटल को बंद नहीं किया.

आवासीय परिसर में बिना लाइसेंस के चल रहा था हॉस्पिटल

पढ़ें-लक्सर में BJP के खिलाफ हुंकार भरेंगे किसान, 22 सितंबर को टिकैत करेंगे महापंचायत

इसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने हॉस्पिटल का निरीक्षण किया तो वहां पर ओपीडी समेत सभी तरह मेडिकल गतिविधियां संचालित हो रही थी. ऐसे में टीम ने मौके पर ही हॉस्पिटल को ही सील कर दिया. जांच में सामने आया कि संचालक के पास हॉस्पिटल का लाइसेंस भी नहीं है.

इस दौरान हॉस्पिटल संचालक की प्रशासन के अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई. डिप्टी सीएमओ रश्मि पंत ने बताया कि हॉस्पिटल संचालक के पास किसी भी तरह की हॉस्पिटल संचालित करने की अनुमति नहीं थी. हॉस्पिटल के अंदर ओपीडी और छोटे ऑपरेशन के अलावा कई अन्य तरह की गतिविधियां भी जारी थी, जिसे तुरंत बंद कर दिया गया.

Last Updated : Sep 10, 2021, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details