उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, खाली कराई जमीन

By

Published : Jun 18, 2021, 1:12 PM IST

कोटाबाग ब्लॉक में प्रशासन ने अतिक्रमण हटा दिया. राजकीय इंटर कॉलेज कोटाबाग के सामने खाली जमीन पर बन रही अवैध दुकानों को प्रशासन की टीम ने तोड़ दिया.

illegal encroachment
अवैध अतिक्रमण

रामनगर:कोटाबाग ब्लॉक में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की है. राजकीय इंटर कॉलेज के सामने खाली पड़ी जमीन पर से अतिक्रमण हटाया गया है. सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर दुकानें बनायी जा रही थीं.

बता दें कि अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की टीम ने पहले भी चेतावनी दी थी. बावजूद इसके अतिक्रमणकारियों ने अपना कब्जा नहीं हटाया और लगातार अवैध तरीके से दुकानों का निर्माण कार्य जारी रखा. अब अतिक्रमणकारी दुकानों को पक्का बनाने की तैयारी कर रहे थे.

प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण.

ये भी पढ़ें: बारिश से रैणी गांव में भू-कटाव और पड़ी दरारें, खौफजदा ग्रामीण

दरअसल, स्थानीय लोगों ने सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण की सूचना पुलिस प्रशासन को दी थी. इसे लेकर उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल के आदेश पर तहसीलदार प्रियंका रानी, पुलिस व वन विभाग की टीम ने सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बन रही दुकानों का संयुक्त निरीक्षण किया, जिसके बाद अतिक्रमण हटा दिया गया.

ये भी पढ़ें: चमोली में भारी बारिश से बदरीनाथ नेशनल हाईवे दो जगह बंद

वहीं, मौके पर मौजूद तहसीलदार प्रियंका रानी ने बताया कि, कोटाबाग के आमलाकोट, खिमुआपीपल सीमा पर सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर टीन शेड लगाकर 8 से 10 दुकानों का निर्माण कर लिया था. ये लोग दुकानों को पक्का करने की तैयारी में थे. प्रशासन द्वारा अतिक्रमण को हटा दिया गया है और संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details