उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पर्यटन सीजन की तैयारी, कमर्शियल वाहनों को ग्रीन कार्ड जारी करेगा RTO

कुमाऊं क्षेत्र में भ्रमण करने आ रहे पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हल्द्वानी और अल्मोड़ा में अस्थाई चेक पोस्ट जोशीमठ में अस्थाई चेकिंग कैंप भी लगाया जा रहा है.

By

Published : Apr 28, 2019, 2:36 PM IST

पर्यटन सीजन व चारधाम यात्रा की तैयारी

हल्द्वानी:पर्यटन सीजन के मद्देनजर परिवहन विभाग ने न सिर्फ चारधाम यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है, बल्कि कुमाऊं क्षेत्र के पर्यटक स्थलों में भी यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई है. अब आरटीओ चारधाम यात्रा में जाने वाले कमर्शियल वाहनों को हल्द्वानी से ग्रीन कार्ड जारी कर रहा है.

पढे़ं- PM मोदी के भाई पहुंचे रुद्रप्रयाग, महादेव ओंकारेश्वर के किए दर्शन

संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव मेहरा ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में भ्रमण करने आ रहे पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हल्द्वानी और अल्मोड़ा में अस्थाई चेक पोस्ट भी बनाया है. चारधाम यात्रा में जाने वाले वाहनों के लिए जोशीमठ में अस्थाई चेकिंग कैंप लगाया जा रहा है.

पर्यटन सीजन व चारधाम यात्रा की तैयारी

राजीव मेहरा ने अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों से अपील करते हुए कहा है कि यात्रा के दौरान कमर्शियल टैक्स वाहनों का ही प्रयोग करें, क्योंकि कमर्शियल वाहन के चालकों को प्रशिक्षण दिए जाने के साथ-साथ उनके वाहनों के निरंतर फिटनेस पर भी ध्यान दिया जाता है. उन्होंने कहा कि पर्यटकों को अपने निजी वाहनों से पहाड़ी क्षेत्र में यात्रा करना परेशानी भरा हो सकता है.

आरटीओ ने बताया कि पर्यटकों की सुरक्षा और पहाड़ पर होने वाले हादसों को ध्यान में रखते हुए यात्रा को दुर्घटना विहीन बनाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पहाड़ों पर कोई भी चालक अगर नशे की हालत में पकड़ा गया तो उसका वाहन सीज कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details