उत्तराखंड

uttarakhand

जिला प्रशासन पहुंचा रहा जरूरतमंदों को राशन, 19000 से अधिक लोगों को मिला सरकारी राशन किट

By

Published : Apr 28, 2020, 9:27 PM IST

नैनीताल जनपद खाद्य विभाग ने अभी तक 19060 जरूरतमंद को राशन किट वितरण किया है. वर्तमान में 9940 राशन किट विभाग के पास उपलब्ध हैंं.

nainital haldwani lockdown news , लॉकडाउन में राशन वितरण हल्द्वानी न्यूज
लॉकडाउन में घर-घर पहुंचेगा राशन.

हल्द्वानी: लॉकडाउन में सरकारी राशन किट वितरण में कुछ दिन पहले राजनीति हावी होने पर जरूरतमंदों और गरीबों तक राशन किट कैसे पहुंचे इसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. जिला प्रशासन राशन वितरण का काम पटवारियों और सरकारी कर्मचारियों के माध्यम से सत्यापन करने के बाद कर रहा है. ऐसे में नैनीताल जनपद खाद्य विभाग ने अभी तक 19060 जरूरतमंद को राशन किट वितरण किया है.

जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि राशन वितरण में पूरी तरह से पारदर्शिता लाई जा रही है. बाहर से आकर मजदूरी करते वाले मजदूर और लॉकडाउन में फंसे हुए मजदूरों के पास खाने की कोई सुविधा नहीं है. ऐसे मजदूर और गरीबों को चिन्हित कर आधार कार्ड के अनुसार उनको राशन किट वितरण करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक 19060 जरूरतमंदों तक राशन किट पहुंचाया जा चुका है. वर्तमान में 9940 राशन किट विभाग के पास उपलब्ध हैं.

लॉकडाउन में घर-घर पहुंचेगा राशन.

यह भी पढ़ें-सारी दुनिया का बोझ उठाने वाले कुलियों पर पड़ी लॉकडाउन की मार, खाने के पड़े लाले

लॉकडाउन बढ़ने की परिस्थितियों में राशन किट खरीदने के लिए टेंडर की प्रक्रिया की जाएगी और किसी तरह का कोई खाद्यान्न संकट नहीं होगा. उन्होंने कह कि राशन किट के माध्यम से चावल, दाल, तेल, नमक, मसाला, चीनी और चाय पत्ती दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details