उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: प्रशासन ने हाईवे निर्माणदायी संस्था पर से वसूला जुर्माना, दिए ये सख्त निर्देश

By

Published : Feb 17, 2020, 10:00 AM IST

हल्द्वानी से लालकुआं के बीच NH-109 के निर्माण कार्य में देरी को लेकर प्रशासन ने निर्माणदायी संस्था पर जुर्माना लगाया है. वहीं, निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

haldwani
निर्माण कार्य में देरी पर प्रशासन ने लगाया जुर्माना

हल्द्वानी: लालकुआं से हल्द्वानी के बीच बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-109 में हो रही देरी के चलते जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. एनएच के निर्माण में हो रही देरी के चलते जिला प्रशासन ने निर्माणदायी संस्था से जुर्माने के तौर पर 75 लाख रुपए की वसूली की है. साथ ही निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिया है.

निर्माण कार्य में देरी पर प्रशासन ने लगाया जुर्माना

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि NH-109 के निर्माण में हो रही देरी के कारण सड़क हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके चलते कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं. इतना ही नहीं अधूरे निर्माण के चलते यहां आने वाले पर्यटकों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको देखते हुए प्रशासन ने कंपनी को कई बार नोटिस दिया, लेकिन सुनवाई न होने बाद उस पर 75 लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूली की गई है.

ये भी पढ़ें: निमंत्रण कार्ड देने गया युवक 4 दिन से लापता, 25 फरवरी को होनी है शादी

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के तौर पर कई लोगों को अभी भी एनएचआई द्वारा मुआवजा राशि नहीं दी जा सकी है. जिसके चलते हाईवे निर्माण में देरी हो रही है. बंसल ने बताया कि आगामी 20 फरवरी को एनएच के अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी, जिसमें निर्माण कार्य की अवधि तय की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details