उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सावधान: सोशल मीडिया पर फैलाई नफरत, अब 37 के खिलाफ मुकदमा

पुलिस ने साफ किया है कि सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों का दुरुपयोग कर अफवाह फैलाने अथवा झूठा समाचार प्रसारित करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Apr 20, 2020, 9:10 AM IST

हल्द्वानी
हल्द्वानी

हल्द्वानी: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उत्तराखंड में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में पुलिस बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्ती कर रही है. सोशल मीडिया के जरिए भ्रामक और गलत जानकारी पोस्ट व शेयर करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है. पुलिस इस समय सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनाए हुए है. यही कारण है कि कुमाऊं मंडल में पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 37 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

पढ़ें-कोरोना ट्रैकरः उत्तराखंड में सामने आए 2 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 44

इन दिनों पुलिस सोशल मीडिया को लेकर काफी एक्टिव है. जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर लॉकडाउन, कोरोना वायरस और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के उद्देश्य से अफवाह फैलाता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर रही है. पुलिस लगातार ऐसे लोगों को चेतावनी भी दे रही है.

कुमाऊं मंडल में पुलिस ने अभी तक सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में 37 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है.

जिलेवार आंकड़े

जिला मुकदमों की संख्या
ऊधम सिंह नगर 15
नैनीताल 14
अल्मोड़ा 2
बागेश्वर 1
पिथौरागढ़ 3
चंपावत 2

एसएसपी नैनीताल सुनील कुमार मीणा ने कहा कि सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है. जो भी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details