उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में 20 तारीख से फिर बढ़ जाएंगे आंचल दूध के दाम, इतने में मिलेगा फुल क्रीम मिल्क

By

Published : Oct 18, 2022, 8:34 AM IST

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति लालकुआं (Milk Cooperative Society Lalkuan) ने आंचल दूध (Haldwani Aanchal Milk) उत्पादों के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है. फुल क्रीम दूध 1 लीटर के दाम अब 59 से बढ़ा कर 64 रुपये हो जाएंगे. स्टैंडर्ड दूध का एक लीटर वाला पैकेट अब 51 के बजाए 53 रुपये का हो जाएगा. यह बढ़ोत्तरी 20 अक्टूबर से लागू होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति लालकुआं (Milk Cooperative Society Lalkuan) ने आंचल दूध (Haldwani Aanchal Milk) उत्पादों के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है. यह बढ़ोत्तरी 20 अक्टूबर से लागू होगी. दूध और उससे बने उत्पादों के दामों में एक बार फिर से आंचल डेयरी (Haldwani Aanchal Dairy) ने वृद्धि की है. ऐसे में आम जनता पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है.

फुल क्रीम दूध 1 लीटर अब 59 से बढ़ा कर 64 रुपये हो जाएंगे. स्टैंडर्ड दूध का एक लीटर वाला पैकेट अब 51 के बजाए 53 रुपये का हो जाएगा. स्टैंडर्ड दूध का आधा लीटर वाला पैकेट अब 27 रुपये का हो जाएगा. पहले यह पैकेट 26 रुपये का था. टोन्ड दूध एक लीटर अब 50 रुपये का हो जाएगा. पहले यह पैकेट 47 रुपये का आता था. डबल टोन्ड दूध का एक लीटर का पैकेट अब 46 के बजाए 48 रुपये का मिलेगा. पहाड़ी गाय का दूध का आधा लीटर वाला पैकेट अब 25 के बजाए 27 रुपये का मिलेगा. 200 ग्राम पनीर का पैकेट 70 के बजए 75 रुपये का मिलेगा.
पढ़ें-चनौदा क्षेत्र में एक सप्ताह से पेयजल संकट, ओलागूंठ तोलागूंठ पेयजल योजना क्षतिग्रस्त

एक किलो का पनीर का 340 वाला पैकेट 370 का मिलेगा. 5 किलो फ्रैश पनीर अब 1420 रुपये का मिलेगा. यह बढ़ोत्तरी 20 अक्टूबर से लागू होगी. नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ के चेयरमैन (milk producers cooperative union chairman) मुकेश बोरा ने बताया कि बाजार में बढ़ती महंगाई और उत्पादकों के दूध के दामों में हुई वृद्धि के बाद नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा बोर्ड की बैठक में दूध के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details