उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीपावली पर आंचल डेयरी बाजार में उतारेगी रसगुल्ले और गुलाब जामुन

दीपावली से ठीक पहले उत्तराखंड की आंचल डेयरी स्वादिष्ट रसगुल्ले और गुलाब जामुन बाजार में उतारेगी. जिसके एक किलों की कीमत 220 रुपये रखी गई है.

By

Published : Nov 10, 2020, 5:52 PM IST

Aanchal Dairy
आंचल डेयरी के रसगुल्ला और गुलाब जामुन

हल्द्वानी:दीपावली से ठीक पहले उत्तराखंड की आंचल डेयरी स्वादिष्ट रसगुल्ले और गुलाब जामुन बाजार में उतारेगी. बाजार में पहले से ही आंचल ब्रांड ने छेना, खीर उतारकर ग्राहकों के मुंह का स्वाद बनाए रखने में सफलता हासिल की है. आंचल डेयरी के रसगुल्ले और गुलाब जामुन बाजार में उपलब्ध अन्य कंपनियों को भी टक्कर देंगे.

उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन के निदेशक जीवन सिंह नगन्याल ने बताया कि पशु पालकों की आय में वृद्धि करने और आंचल डेयरी को प्रगति की ओर ले जाने के लिए गुलाब जामुन, रसगुल्ले, चमचम, राजभोग और अन्य मिठाइयां तैयार किए जा रहे हैं. बाजार में रसगुल्ले और गुलाब जामुन एक किलो के पैकिंग में उतारा जाएगा. जिसमें सोलह पीस होंगे. जिसकी शुद्धता छह महीने तक बनी रहेगी. इसकी एमआरपी 220 रुपये रखी गई है.

दीपावली पर आंचल डेयरी बाजार में उतारेगी रसगुल्ले और गुलाब जामुन.

पढ़ें-दीपावली के बाद देहरादून-दिल्ली के बीच दौड़ेंगी पांच CNG बसें

उन्होंने बताया कि पहले भी आंचल डेयरी दुग्ध सहित कई उत्पादकों को बाजार में उतार चुकी है. जिसमें मुख्य रुप से बाल मिठाई और चॉकलेट थी, जिन्हें लोगों ने काफी पंसद किया. ऐसे में दीपावली के मद्देनजर अब लोगों तक शुद्ध मिठाइयां कैसे पहुंचाई जाए इसको लेकर आंचल डेयरी ने पहल करते हुए कई मिठाइयों को तैयार किया है.

यही नहीं उन्होंने बताया कि आंचल डेयरी द्वारा तैयार किया गया मिठाई पूरी तरह से शुद्ध है और इसमें इम्यूनिटी बूस्टर के लिए हल्दी के दूध का प्रयोग किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details