उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हाथरस की घटना के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, इंसाफ की मांग

19 वर्षीय युवती की यूपी में सामूहिक बलात्कार के बाद हुई मौत ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है. जिसको लेकर उत्तराखंड राज्य के रामनगर और हरिद्वार में भी लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया.

By

Published : Sep 30, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Sep 30, 2020, 1:09 PM IST

protest
आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

रामनगर/हरिद्वार:उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुई गैंगरेप की घटना के बाद देशभर के लोगों में आक्रोश है. देश के हर राज्य में लोग मामले को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं. वहीं, उत्तराखंड राज्य के रामनगर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाल कर पीड़िता के परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की. धर्म नगरी हरिद्वार में भी पीड़िता को इंसाफ को लेकर दलित आर्मी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंककर प्रदर्शन किया.

बता दें कि, हाथरस कांड और उसके बाद पुलिस द्वारा 8 दिन तक एफआईआर न लिखे जाने के रोष में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रामनगर के लखनपुर चुंगी से शहीद भगत सिंह चौक तक एक मशाल जुलूस निकाला. जिसमें आम आदमी पार्टी के द्वारा नारे लगाए गए कि जो सरकार महिलाओं को सम्मान नहीं कर सकती, उस सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. रैली में महिलाओं, युवाओं और क्षेत्रीय जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता शिशुपाल रावत के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला गया.

पढ़ें:हाथरस गैंगरेप : एसआईटी का गठन, पीएम ने सीएम योगी से की बात

हरिद्वार में भी पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग

हाथरस में हुई घटना को लेकर दलित आर्मी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष नवीन तेश्वर के नेतृत्व में देवपुरा चेक पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका. कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा. साथ ही पीड़िता के परिजनों को न्याय दिलाने और आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग की.

प्रदेशाध्यक्ष नवीन तेश्वर ने कहा कि पीड़िता के आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए.

पढ़ें:हाथरस में हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर महिला कांग्रेस ने जताया विरोध

जिला महामंत्री राकेश गोड़ियाल ने कहा कि हाथरस में हुई घटना में आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए.

पढ़ें:हाथरस गैंगरेप केस : महिला आयोग ने जताया दुख, कांग्रेस ने उठाए सवाल

संगठन मंत्री चंद्रप्रकाश ने कहा कि पीड़िता और उसके परिवार को न्याय दिलाने के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे.

Last Updated : Sep 30, 2020, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details