उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

माता-पिता के खिलाफ तहरीर देने कोतवाली पहुंचा नाबालिग, जानिए पूरा मामला

नैनीताल के मल्लीताल कोतवाली में एक नाबालिग ने अपनी माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. नाबालिग की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jun 4, 2020, 10:19 PM IST

nainital news
नैनीताल पुलिस

नैनीतालःसरोवर नगरी नैनीताल में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. मामला भी ऐसा कि आप भी चौंक जाएंगे, यहां एक नाबालिग किशोर अपने ही माता-पिता के खिलाफ तहरीर देने कोतवाली पहुंच गया. इतना ही नहीं किशोर ने मल्लीताल कोतवाली में जबरन शादी कराने को लेकर मुकदमा दर्ज भी करा दिया है.

माता-पिता के खिलाफ तहरीर बेटे ने दी तहरीर.

दरअसल, मामला नैनीताल के मल्लीताल क्षेत्र का है. जहां एक नाबालिग किशोर मल्लीताल कोतवाली पहुंच गया और अपने माता-पिता के खिलाफ जबरन शादी कराने की तहरीर दर्ज कराई. किशोर ने बताया कि वो नैनीताल के एक नामी-गिरामी स्कूल में 11वीं में पढ़ता है. अभी उसकी उम्र मात्र 16 साल है, लेकिन उसके माता-पिता और चचेरे भाई उसकी जबरन शादी करा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःशनिवार और रविवार को निरंजनपुर सब्जी मंडी समेत देहरादून के बाजार रहेंगे बंद

साथ ही बताया कि यूपी के दढ़ीयाल निवासी युवती के साथ उसकी शादी भी करा दी गई. लेकिन वो शादी नहीं करना चाहता है. क्योंकि, वो समलैंगिक है और उसका एक पुरुष दोस्त के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा है. साथ ही आरोप लगाया कि शादी को लेकर उसके पिता समेत चचेरे भाई ने जान से मारने की धमकी तक दी. जिसके बाद वो डरकर उत्तर प्रदेश जा पहुंचा और बीते 20 मार्च को शादी भी हो गई.

किशोर का आरोप है कि उसके परिजन उसका उत्पीड़न कर रहे है. इसके बाद वो कोतवाली आया है. नाबालिग ने कोतवाली आने से पहले उसने चाइल्ड लाइन केयर पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई है. वहीं, मामला सामने आने के बाद मल्लीताल कोतवाली के कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने नाबालिग के पिता के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम 2006 की धारा 3/10 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details