उत्तराखंड

uttarakhand

4 लाख से अधिक रुपए में बिका 0001 नंबर, VIP नंबर को लेकर बढ़ा क्रेज

By

Published : May 28, 2019, 8:36 PM IST

हल्द्वानी के एजुकेशन सोसायटी नाम के एक संस्था ने 0001 नंबर को 4 लाख 37 हजार रुपये में ऑनलाइन खरीदा है. जबकि 0009 की बिक्री सवा तीन लाख रुपये में हुई है. गौर हो कि 786 नंबर धार्मिक महत्व भी रखता है, इसके भी लोग काफी ज्यादा खरीदार आते हैं, लेकिन इस बार इसकी डिमांड ना के बराबर रही.

वाहनों में VIP नंबर का बढ़ रहा क्रेज

हल्द्वानीःवाहनों में वीआईपी नंबर लगाने का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है. वीआईपी नंबर का क्रेज इस कदर है कि लोग लाखों रुपये खर्च करने से भी पीछे नहीं हटते. इसकी बानगी हल्द्वानी में देखने को मिली, यहां पर एक व्यक्ति ने परिवहन विभाग से 0001 नंबर को 4 लाख 37 हजार रुपये में खरीदा है. वहीं, विभाग की मानें तो इससे उनके आमदनी में बढ़ोतरी हो रही है.

हल्द्वानी में 4 लाख 37 हजार रुपये में बिका एक VIP नंबर.

बता दें कि आरटीओ विभाग ने आमदनी में बढ़ोतरी को लेकर बीते एक साल से वीआईपी नंबरों की ऑनलाइन ऑक्शन शुरू किया है. इन वीआईपी नंबरों की बोली की कीमत कम से कम 10 हजार रुपये से शुरू होती है, लेकिन वीआईपी नंबरों का क्रेज बढ़ने से अब ऑनलाइन बोली लाखों में पहुंच गई है.

ये भी पढ़ेंःजानिए, होटलों में लगे हिडन कैमरे से कैसे बचाएं खुद को

इसी क्रम में हल्द्वानी के एजुकेशन सोसायटी नाम के एक संस्था ने 0001 नंबर को 4 लाख 37 हजार रुपये में ऑनलाइन खरीदा है. जबकि 0009 की बिक्री सवा तीन लाख रुपये में हुई है. गौर हो कि 786 नंबर धार्मिक महत्व भी रखता है, इसके भी लोग काफी ज्यादा खरीदार हैं, लेकिन इस बार इसकी डिमांड ना के बराबर रही.

वहीं, एआरटीओ संदीप वर्मा का कहना है कि शासन के निर्देश के बाद वीआईपी नंबरों की ऑनलाइन बिक्री की जाती है. जिससे सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी हो सके. साथ ही वीआईपी नंबरों को लेकर लोग ज्यादा से ज्यादा भागीदारी कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details