उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में आयोजित हुआ कोऑपरेटिव बैंक का 92वां अधिवेशन

By

Published : Sep 29, 2022, 12:38 PM IST

हल्द्वानी में 92वां कोऑपरेटिव बैंक अधिवेशन(92nd Cooperative Bank session) आयोजित किया गया. इसमें काश्तकारों को बैंक प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई. बैठक में बताया गया प्रदेश की 80 फीसदी से ज्यादा सहकारी समितियां कम्प्यूटराइज्ड (Cooperative Societies Computerized) हो गई हैं.

Etv Bharat
हल्द्वानी में आयोजित हुआ 92वीं कोऑपरेटिव बैंक का अधिवेशन

हल्द्वानी:उत्तराखंड के नैनीताल डिस्ट्रिक्ट में कोऑपरेटिव बैंक की 92वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक हल्द्वानी में आयोजित हुई. जिसमें उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के तमाम पदाधिकारियों सहित समितियों के काश्तकार शामिल हुए. बैठक में बैंक की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी गई.

उत्तराखंड सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत ने बताया कि सूबे की सभी जिला सहकारी बैंकों को मजबूत करने की दिशा में प्रदेश सरकार काम कर रही है. जिससे स्थानीय बेरोजगारों को अधिक से अधिक लोन मुहैया कराया जा सके. लघु एवं मझोले काश्तकारों के लिए कम दर पर ब्याज उपलब्ध कराया जाने पर विचार किया जा रहा है, ताकि पहाड़ों से बेरोजगारों और काश्तकारों का पलायन रोका जा सके.
पढे़ं-शीर्ष नेताओं के दिल्ली में जमावड़े पर BJP ने काटी कन्नी, कहा- पर्यटन के कार्यक्रम में गये

सूबे के सभी जिला सहकारी बैंकों को मजबूत करने की दिशा में प्रदेश सरकार काम कर रही है. राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत ने बताया प्रदेश की 80 फीसदी से ज्यादा सहकारी समितियों कम्प्यूटराइज हो गई हैं. जिसमें डेटा इंट्री होती है. कोई बैंक अधिकारी अपने सिस्टम में रिकॉर्ड देख सकता है.
पढे़ं-उत्तराखंड के 20 लाख बिजली उपभोक्ताओं को लगा करंट, 6.5 फीसदी सरचार्ज की पड़ी मार

कोऑपरेटिव बैंक उत्तराखंड के अध्यक्ष धन सिंह रावत ने कहा कि जिस क्षेत्र में समिति का कार्य ठीक ढंग से चल रहा है उसको कोऑपरेटिव बैंक के तरफ से और भी संसाधन मुहैया कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details