उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुमाऊं मंडल के 65 इनामी बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बाहर, उधम सिंह नगर सबसे आगे

कुमाऊं मंडल के फरार चल रहे 65 इनामी वांछित अपराधियों की तलाश के लिए पुलिस टीम लगाई गई है. वहीं, इन अपराधियों में सबसे ज्यादा अपराधी उधम सिंह नगर जिले से हैं.

By

Published : Dec 3, 2019, 4:44 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 5:26 PM IST

65-wanted-crooks.
कुमाऊं मंडल के 65 इनामी बदमाश पुलिस गिरफ्त से बाहर

हल्द्वानी: कुमाऊं मंडल के 65 इनामी बदमाश इन दिनों पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं, जिनकी तलाश में पुलिस अब जुट गई है. इन इनामी अपराधियों में कई ऐसे अपराधी हैं जो पिछले कई वर्षों से फरार चल रहे हैं, लेकिन पुलिस इनके पास नहीं पहुंच पा रही है. यही नहीं, इन 65 इनामी अपराधियों में अकेले 34 इनामी अपराधी उधम सिंह नगर से हैं.

कुमाऊं मंडल के 65 इनामी बदमाश पुलिस गिरफ्त से बाहर

कुमाऊं डीआईजी जगतराम जोशी ने बताया कि मंडल के इनामी वांछित अपराधियों की तलाश के लिए पुलिस टीम लगाई गई है. इसके लिए इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर की टीमें गठित की गई हैं, ये टीमें अपराधियों के परिवार वालों से जानकारियां जुटाकर इनकी तलाश कर रही है.

पुलिस के अनुसार, हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में हल्द्वानी के मोहन सिंह को पुलिस 34 सालों से तलाश कर रही है. बदमाशों में माओवादी भास्कर पांडे के लिए डीजीपी ने 20 हजार का इनाम घोषित किया है. थाना डिडौली द्वाराहाट का इनामी अपराधी विजेंद्र सिंह बजेठा को पुलिस को 16 वर्षों से तलाश कर रही है. हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के इनामी बदमाश नदीम को अल्मोड़ा पुलिस 14 सालों से तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें:रावत Vs रावत की 'ठंड' वॉर जारी, हरदा के 'गेंठी' का त्रिवेंद्र ने यूं दिया जवाब

वहीं, जानकारी के अनुसार, उधम सिंह नगर के ही अकेले 34 इनामी अपराधी हैं जिनको पुलिस तलाश रही है. इसमें पंतनगर निवासी रणदीप उर्फ राजा जो हत्या के मामले में वांछित चल रहा है, इसी प्रकार पांच-पांच हजार के इनामी समीर उर्फ राजू, धर्मेंद्र, धर्मेंद्र पाल यादव, गोपाल विश्वास, सबीर उर्फ सुहेल, लल्ला चौहान, राहुल सिंह, शकील अहमद सहित दर्जनों इनामी अपराधी हैं.

नैनीताल जिले के 10 इनामी अपराधी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिसमें नैनीताल निवासी अतुल बिष्ट 16 सालों से फरार चल रहा है. इस पर हत्या और गैंगस्टर के मामले दर्ज हैं. इसके अलावा रामनगर के महेंद्र सिंह, किशोर राम सहित कई अपराधी फरार चल रहे हैं. बाकि पिथौरागढ़ जिले के सात इनामी अपराधी पुलिस के पकड़ से अभी भी बाहर हैं.

डीआईजी जगतराम जोशी ने बताया कि फरार अपराधियों के लिए पुलिस तलाश में जुटी हुई है. उम्मीद जताई जा रही है कि एक सप्ताह के भीतर अधिकतर अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

Last Updated : Dec 3, 2019, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details