उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का सरकार ने लिया संज्ञान, 350 गेस्ट टीचरों को मिला सेवा विस्तार

प्रदेश के विभिन्न डिग्री कॉलेजों में पढ़ा रहे 350 से अधिक गेस्ट टीचरों को 2 महीने बाद सेवा विस्तार मिला है. 30 अगस्त को ईटीवी भारत ने गेस्ट टीचरों की समस्या को प्रमुखता से उठाया था.

By

Published : Sep 14, 2020, 10:07 PM IST

Guest Teacher
350 गेस्ट टीचरों को मिला सेवा विस्तार

हल्द्वानी: कोरोना संकट के चलते राज्य के करीब 350 से अधिक गेस्ट टीचरों को दो महीने बाद फिर से सेवा विस्तार मिल गया है. शासन के निर्देश के बाद गेस्ट फैकल्टी फिर से अब एक साल के लिए नौकरी कर सकेंगे. कोरोना काल में विद्यालय बंद होने के चलते शासन ने इनकी सेवा विस्तार को रोक दिया था. जिसको लेकर गेस्ट टीचरों ने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से मुलाकात कर अपनी मांग रखी थी. जिसके बाद शासन ने अब गेस्ट टीचरों को फिर से सेवा विस्तार किया है.

ये भी पढ़ें:GROUND REPORT: स्मार्ट सिटी ने दून की सड़कों को बनाया 'बीमार', DM ने कही ये बात

1 सितंबर से डिग्री कॉलेज में ऑनलाइन पढ़ाई के साथ 14 सितंबर से परीक्षा शुरू हो गई हैं. प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में फैकल्टी की कमी के चलते शासन ने 5 साल पहले करीब 350 गेस्ट टीचरों की नियुक्ति की थी, जो अभी तक पहाड़ के दूरस्थ डिग्री कॉलेज में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. सोमवार को प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा आनंद बर्धन ने सभी गेस्ट शिक्षकों के सेवा विस्तार के आदेश जारी किया है.

गौरतलब है कि 30 अगस्त को ईटीवी भारत ने प्रदेश के डिग्री कॉलेज में पढ़ाने वाले गेस्ट टीचरों की समस्याओं को प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने गेस्ट शिक्षकों की सेवा विस्तार की बात कही थी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details