उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 16, 2021, 4:03 PM IST

ETV Bharat / state

MBPG कॉलेज में 3 हजार छात्र एडमिशन से वंचित, सद्बुद्धि के लिए ABVP ने किया यज्ञ

हल्द्वानी के MBPG कॉलेज में 3 हजार छात्र एडमिशन से वंचित हो गए हैं. ऐसे में ABVP ने सरकार और कॉलेज प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए हवन-यज्ञ किया है.

MBPG कॉलेज में 3 हजार छात्र एडमिशन से वंचित
MBPG कॉलेज में 3 हजार छात्र एडमिशन से वंचित

हल्द्वानी:एमबीपीजी कॉलेज में एडमिशन की सीटों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर पिछले कई दिनों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. चार दिन पहले जमकर हुए बवाल और लाठीचार्ज के बाद एबीवीपी के छात्र नेता कालेज परिसर में टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी के तहत आज एबीवीपी के छात्र नेताओं ने सरकार और कॉलेज प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया. छात्र नेताओं का कहना है कि जिस तरह से भारी तादाद में छात्र एडमिशन से वंचित हो गए हैं, ऐसे में कॉलेज में एडमिशन की सीटें बढ़ाई जाए और जिन छात्रों का एडमिशन नहीं हुआ है उनका तुरंत एडमिशन किया जाए.

एबीवीपी के जिला संयोजक देवेंद्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में छात्र पिछले 5 दिनों से धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार और विद्यालय प्रशासन को एडमिशन की सीटें बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं. छात्र नेताओं का कहना है कि करीब तीन हजार ऐसे छात्र हैं, जो एडमिशन से वंचित है और यह छात्र दूसरी जगहों से आकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं.

पढ़ें: हल्द्वानी के MBPG कॉलेज में पुलिस से छात्रों की झड़प, एक छात्र नेता घायल

छात्र नेताओं का कहना है कि सरकार सबको शिक्षा के अधिकार की बात तो करती है. लेकिन छात्रों को शिक्षा के अधिकार से वंचित किया जा रहा है. छात्रों ने चेतावनी दी है कि जब तक एडमिशन की सीटें नहीं बढ़ाई जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details