उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: कोटा से हल्द्वानी पहुंचे 200 छात्र, किया जा रहा स्वास्थ्य परीक्षण

राजस्थान के कोटा में फंसे कुमाऊं मंडल के 200 छात्र हल्द्वानी पहुंचे. जिसके बाद प्रशासन की तरफ से छात्रों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है.

By

Published : Apr 20, 2020, 7:20 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 7:26 PM IST

kota student
हल्द्वानी पहुंचे कोटा में फंसे 200 छात्र.

हल्द्वानी: लॉकडाउन के कारण राजस्थान के कोटा में पढ़ाई करने गए उत्तराखंड के सैकड़ों छात्र फंसे हुए थे. जिसके बाद इन छात्रों को कोटा से यूपी के आगरा भेजा गया. आज उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 बसों के जरिए कुमाऊं मंडल के 200 छात्रों को हल्द्वानी पहुंचाया.

कोटा से हल्द्वानी पहुंचे 200 छात्र

लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे छात्र घर वापसी के बाद काफी खुश नजर आए. हल्द्वानी पहुंचे सभी छात्र कुमाऊं मंडल के नैनीताल, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा, बागेश्वर जिले के बताए जा रहे हैं. जिसके बाद अब जिला प्रशासन इन सभी छात्रों को बसों के जरिए उनके घर भेजने का काम कर रहा है.

पढ़ें:LOCKDOWN 2.0: इन चीजों की बिक्री पर पूरी तरफ प्रतिबंध

छात्रों को भेजने के लिए जिला प्रशासन ने 20 रोडवेज की बसों की व्यवस्था की है. सभी छात्रों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. साथ ही उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है. वहीं, कोटा से उत्तराखंड पहुंचने पर छात्र काफी खुश दिखे. साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार का आभार भी जताया.

सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह ने बताया कि सभी छात्रों की मेडिकल जांच की जा रही है. जांच में अगर कोई छात्र कोरोना संदिग्ध पाया जाता है तो उसे क्वारंटाइन किया जाएगा.

Last Updated : Apr 20, 2020, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details