उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगर : घरों में घुस गए थे 15 सांप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

लॉकडाउन के कारण लोग घर से नहीं निकल रहे तो वनों में भी सन्नाटा है. ऐसे में जंगली जानवर और सांप बस्तियों की तरफ आ रहे हैं. रामनगर से सटे कई गांवों में सांपों के आने की घटनाएं बढ़ गईं. वन विभाग ने एक दर्जन से ज्यादा घरों से 15 सांपों को रेस्क्यू किया है.

By

Published : Jun 10, 2020, 12:16 PM IST

Updated : Jun 10, 2020, 1:06 PM IST

etv bharat
ग्रामीण क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक घरों में घूसे सांपों वन विभाग ने किया रेस्क्यू

रामनगर: कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में लोग घरों में हैं. जंगलों में भी मानव गतिविधियां बंद हैं. ऐसे में जंगली जानवर और सांप शहर और गांवों की ओर आ रहे हैं.

रामनगर से सटे कई गांवों में सांप घरों में घुस गए. इसके बाद वन विभाग ने सर्प विशेषज्ञों को बुलाकर सांपों को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया.

लॉकडाउन में घरों में घुस गए सांप !

नैनीताल जिले के रामनगर में लॉकडाउन के दौरान सांपों के निकलने का सिलसिला जारी है. सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन ने बताया कि रात में सांप व गोय (मॉनिटर लिजार्ड), कब्र बिज्जू, सेही, नेवला आदि जंगली जीवों के घरों में प्रवेश करने की सूचना पर रेस्क्यू किया जा रहा है. पिछले दो दिन में स्थानीय निवासी दिनेश प्रताप कनिया के घर से धामन सांप व गौरव कुमार कानिया ई.एस.टी.सी. से चेकर्ड कीलबैक स्नेक रेस्क्यू किए गए. वहीं, लीची गार्डन से धामन सांप, आर.के. तिवारी निवास से धामन सांप, अशोक कुमार फॉरेस्ट कंपाउंड से कोबरा, अनुज गोयल नया गांव के यहां से धामन सांप, तसलीम अहमद पंचवटी कॉलोनी भवानीगंज के घर से धामन सांप और शंकरपुर सोसायटी से धामन सांप रेस्क्यू किए गए.

ये भी पढ़ें:वेतन न मिलने से परेशान नगरपालिका कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

विधायक दीवान सिंह बिष्ट के कार्यालय शंकरपुर से धामन सांप, अभिषेक ग्राम टेड़ा के घर से अजगर, अक्षय सत्यवाली गोजानि के घर से कोबरा, हेम चंद कालूसिद्ध के निवास से धामन सांपों का जोड़ा रेस्क्यू किया गया. वन दरोगा वीरेंद्र पांडे की मदद से सांपों को घने जंगलों में छोड़ दिया गया.

Last Updated : Jun 10, 2020, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details