उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगर: 14 फीट के किंग कोबरा का वन विभाग ने किया रेस्क्यू

रामनगर के ग्राम कानिया में वन विभाग की चौकी के निकट आबादी क्षेत्र में 14 फीट लम्बा किंग कोबरा निकलने से दहशत फैल गयी. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कोबरा का रेस्क्यू किया.

By

Published : Jun 22, 2020, 9:02 AM IST

Updated : Jun 22, 2020, 11:36 AM IST

14 फीट का किंग कोबरा
14 फीट का किंग कोबरा

रामनगर: कानिया गॉंव में वन विभाग की चौकी के निकट आबादी क्षेत्र में 14 फीट लम्बा किंग कोबरा निकलने से इलाके में दहशत फैल गयी. इतने बड़े किंग कोबरा को आबादी में देख लोग डर गए. सूचना पर पहुंची सेव द स्नेक टीम के चंद्रसेन कश्यप ने किंग कोबरा का रेस्क्यू किया.

14 फीट का किंग कोबरा

बता दें कि, रामनगर और उसके आसपास के क्षेत्रों में सांपों के निकलने का सिलसिला जारी है. दो दिन में 22 सांपों को वन विभाग और शेव द स्नेक की टीम ने पकड़ा है. किंग कोबरा को भी आबादी से दूर छोड़ा गया. एक सांप तो एक बच्चे के पैर के नीचे से निकला. इस दौरान बच्चा बाल-बाल बच गया. सांप आबादी क्षेत्र में वन विभाग चौकी के निकट घर के बाहर खड़ी एक कार के नीचे घुस गया.

पढ़ें-8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद खुला मसूरी-देहरादून मार्ग

वन विभाग को सूचना मिलते ही सांप विशेषज्ञ चन्द्रसेन कश्यप को बुलाया गया. हालांकि इससे ठीक पहले उसी स्थान से कुछ मिनटों पहले एक धामन सांप भी कश्यप द्वारा सुरक्षित पकड़ा गया था. दोबारा सूचना मिलते पर चन्द्रसेन कश्यप मौके पर पहुंचे, जहां अपनी टीम के साथ किंग कोबरा को सुरक्षित पकड़ लिया.

Last Updated : Jun 22, 2020, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details