उत्तराखंड

uttarakhand

CBSE Results 2020: कालाढूंगी नवोदय विद्यालय ने मारी बाजी, शत-प्रतिशत बच्चे हुए पास

By

Published : Jul 14, 2020, 3:35 PM IST

Updated : Jul 14, 2020, 4:30 PM IST

उत्तराखंड सीबीएसई के परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थी काफी खुश हैं. वहीं विकासखंड कोटाबाग राजीव गांधी नवोदय विद्यालय का भी परिणाम शत-प्रतिशत रहा, इसके साथ ही अन्य सीबीएसई विद्यालयों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा.

student
कालाढूंगी नवोदय विद्यालय में शत-प्रतिशत बच्चे पास

कालाढूंगी: उत्तराखंड सीबीएसई के परिणाम घोषित होने के बाद उत्तीर्ण हुए छात्रों का खुशी का ठिकाना नहीं है. शिक्षक उत्तीर्ण छात्रों को शुभकामनाएं देने के साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहे हैं. वहीं विकासखंड कोटाबाग राजीव गांधी नवोदय विद्यालय का भी परिणाम शत-प्रतिशत रहा, इसके साथ ही अन्य सीबीएसई विद्यालयों का प्रदर्शन भी ठीक रहा.

कालाढूंगी नवोदय विद्यालय में शत-प्रतिशत बच्चे पास

कालाढूंगी में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में स्कूलों का भी अच्छा प्रदर्शन रहा. राजीव गांधी नवोदय विद्यालय का शत-प्रतिशत रिजल्ट रहने पर शिक्षक और विद्यार्थी काफी खुश हैं. बता दें कि 44 विद्यार्थी इंटर की परीक्षा में शामिल हुए थे, सभी अच्छे नम्बरों से पास हुए हैं. जबकि, 5 बच्चे 90 अंक से भी आगे रहे. वहीं अंकित बिष्ट 93.8 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉपर रही.

इसके साथ ही विकास कुमार 93%, हिमानी नयाल 93%, पल्लवी दौड़ियाल 92.4% और धर्मेन्द्र सिंह 92% अंक पाकर स्कूल का नाम रोशन किया. सभी टॉपर्स बच्चों को खंड शिक्षा अधिकारी भास्करानंद पांडेय और शिक्षक और स्टाफ ने शुभकामनाएं दी.

पढ़ें-नर्मदा की परिक्रमा करने वाली शिप्रा पाठक को विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मानित

उधर, दून मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल पतलिया कोटाबाग के सीबीएसई 12वीं का परीक्षाफल 91 प्रतिशत रहा. विज्ञान वर्ग में विशाल पांडे ने 90 अंक पाकर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया. जबकि, आकांक्षा बुधलाकोटी ने द्वितीय, हिमांशु साह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

वाणिज्य वर्ग में सौरभ मासीवल ने प्रथम, तुषार खनायत द्वितीय और श्रेया पाठक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. स्कूल प्रबंधक मनोज बुधलाकोटी और प्रधानाचार्या ममता बुधलाकोटी तथा समस्त शिक्षकों ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

पढ़ें-ओली पर भड़की कांग्रेस, बताया 'चीनी कठपुतली,' अयोध्या में भी रोष

विकास खंड कोटाबाग के खंड शिक्षा अधिकारी भास्करानंद पांडेय ने बताया कि राजीव गांधी नवोदय विद्यालय का प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने कहा कि विद्यालय का परिणाम आने वाले समय में और बेहतर करने की कोशिश में सभी जुटे हुए हैं.

Last Updated : Jul 14, 2020, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details