उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में गंगा की तेज लहरों में बहा युवक, जल पुलिस ने बचाई जान

By

Published : May 23, 2023, 9:48 AM IST

हरिद्वार में एक युवक गंगा की लहरों में बह गया. जिसे जल पुलिस की सतर्कता से बचा लिया गया. पुलिस का कहना है कि युवक परिवार संग हरिद्वार आया था, जो नहाते समय नदी की तेज धाराओं में बह गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार:इन दिनों मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ रही है. वहीं हरिद्वार में गंगा घाटों पर स्नान के लिए लोगों की अच्छी-खासी तादाद दिखाई दे रही है. वहीं गंगा में नहाने उतरा एक युवक नदी की लहरों में बह गया. लेकिन गनीमत रही कि युवक को जल पुलिस ने बचा लिया. वहीं पुलिस की अपील के बाद भी लोग सुरक्षा का ध्यान नहीं दे रहे हैं.

गंगा की लहरों में बहा युवक:दरअसल, हरिद्वार के परमार्थ निकेतन घाट पर स्नान कर रहा एक युवक गंगा पार करना चाह रहा था, लेकिन तेज बहाव के कारण यह संभव नहीं हो पाया. देखते ही देखते वह गंगा की लहरों में बहने लगा. इस दौरान लोगों ने शोरगुल कर पुलिस को सूचना दे दी. तुरंत जल पुलिस ने युवक को बचाने के लिए ऑपरेशन चलाया और जल पुलिस का जवान विक्रांत गंगा में कूद गया और युवक को बचाकर किनारे लेकर आया. इस तरह युवक की जान बच सकी.
पढ़ें-स्नान करते समय गंगा में बहा युवक, जल पुलिस के रेस्क्यू का VIDEO देखिए

जल पुलिस ने बचाई जान:हरिद्वार कोतवाली थाना प्रभारी भावना केंतुरा ने बताया कि परमार्थ निकेतन के घाट के पास जल पुलिस द्वारा एक युवक को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है. भावना केंतुरा के अनुसार मनजीत बिहार के बेतिया गांव का निवासी है, जो अपने परिवार संग हरिद्वार आया था. जब वह अपने परिवार संग गंगा में स्नान कर रहा था तभी उसने नदी पार करने की सोची. लेकिन वह गंगा की लहरों में बहने लगा. जल पुलिस की मुस्तैदी के कारण मनजीत की जान बच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details