उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में डूबने से युवक की मौत, 12 साल की लड़की फंदे से झूली

By

Published : Apr 25, 2022, 7:12 PM IST

Updated : Apr 25, 2022, 9:28 PM IST

हरिद्वार के जगजीतपुर में दो हादसे हुए हैं. एक ओर युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई तो दूसरी 12 साल लड़की घर में फांसी पर झूलती मिली. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, मासूम की मौत मामले में पुलिस गहराई से तफ्तीश कर रही है.

outh died due to drowning in Ganga
हरिद्वार में डूबने से युवक की मौत

हरिद्वारःकनखल के बैरागी कैंप क्षेत्र में नहाने गया एक युवक गंगा में डूब गया. देहरादून से पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव ढूंढ निकाला. जिसे पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, जगजीतपुर में ही 12 साल की लड़की फंदे से झूल गई.

कनखल पुलिस के मुताबिक, जगजीतपुर के फुटबॉल ग्राउंड निवासी जय मिश्रा अपने दोस्तों के साथ गंगा में नहाने के लिए बैरागी कैंप गया था. गंगा में नहाने के दौरान जय मिश्रा पानी के तेज बहाव में आकर डूब गया. जय के दोस्तों ने उसके परिवार को इसकी सूचना दी. जिसे सुन परिजनों के पैरों तल जमीन खिसक गई.

जिसके बाद इंस्पेक्टर कनखल मुकेश चौहान मौके पर पहुंचे और जल पुलिस के गोताखोर बुलाकर युवक की तलाश कराई. इस बीच देहरादून से एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई. एसडीआरएफ ने करीब तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद जय मिश्रा का शव बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ेंःकिसी और का होना न था मंजूर, प्रेमिका ने प्रेमी संग की आत्महत्या

फंदे से झूली 12 साल की मासूमःजगजीतपुर क्षेत्र में एक 12 साल की मासूम घर में फांसी पर झूलती मिली. इस दौरान घर में उसके भाई-बहन और मां भी मौजूद थी, लेकिन मां को घटना का पता तब चला जब बच्ची के प्राण निकल चुके थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि यह एक हादसा है या फिर इसके पीछे कोई साजिश है.

राज विहार में पिछले कुछ सालों से मूलतः बिहार के रहने वाले विजेंद्र अपनी पत्नी वे तीन बच्चों के साथ रहते हैं. पुलिस के अनुसार बच्ची की मां ने बताया कि इस घटना की जानकारी किसी को भी नहीं लगी. कुछ देर पहले तक सभी बच्चे आपस में खेल रहे थे. इसी दौरान शायद खेल-खेल में बच्चों ने फंदा बना लिया. जिस पर उनकी बेटी झूल गई.

जगजीतपुर चौकी इंचार्ज खेमेंद्र गंगवार ने बताया कि फिलहाल बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. अब इस बात की गहनता से जांच की जा रही है कि क्या बच्ची ने वास्तव में खेल-खेल में फांसी लगा ली या इसके पीछे कोई साजिश है. बच्ची की मां-बाप व साथ खेल रहे बच्चों से भी पूछताछ की जाएगी.

छात्र ने घर में लगाई फांसी: वहीं, बहादराबाद क्षेत्र में रहने वाले एक छात्र ने घर में फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया. गंभीर हालत में परिजन उसे तत्काल पास के अस्पताल ले गए जहां से चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है. बहादराबाद थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बांग्ला गांव की रहने वाली 23 वर्षीय तुषार चौहान ने सोमवार देर शाम घर में फंदे से लटक फांसी लगा ली. गनीमत यह रही कि फंदे पर लटकते ही परिजनों को इसका पता लग गया और उन्होंने तत्काल उसे फंदे से उतार पास के अस्पताल ले गए.

Last Updated : Apr 25, 2022, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details