उत्तराखंड

uttarakhand

Youth Congress training camp: हरिद्वार में कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर, हरदा ने युवाओं को पढ़ाया राजनीति का पाठ

By

Published : Feb 2, 2023, 5:42 PM IST

Updated : Feb 2, 2023, 5:58 PM IST

हरिद्वार में यूथ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत हो गई है. यूथ कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर दो दिनों तक चलेगा. प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन करन माहरा, हरीश रावत और यशपाल आर्य ने यहां शिरकत की.

Youth Congress training camp:
हरिद्वार में शुरू हुआ यूथ कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर

हरिद्वार में शुरू हुआ यूथ कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर

हरिद्वार: यूथ कांग्रेस उत्तराखंड की नई कार्यकारणी और नए यूथ कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए हरिद्वार के गंगा स्वरूप आश्रम में 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत हुई. जिसमें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उपस्थित होकर युवाओं को अपने अनुभव साझा किये. साथ ही उन्हें लोगों की नब्ज को किस तरह से समझा जाये इसकी बारीकियां समझाई. प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा , पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य मौजूद रहे.

गुरुवार को गंग स्वरूप आश्रम में शुरू हुए यूथ कांग्रेस के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा वह आज यूथ कांग्रेस के नए पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देने हैं. उन्होंने युवाओं से कहा उन्हें सेवाभावी, रचनात्मक कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान बनानी है. साथ ही युवाओं को मंत्र के रूप में उन्होंने अपनी गाथा सुनाई. उन्होंने कहा उसमें से युवा केवल सार सार ले लेवे. साथ ही 2024 की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा राजनीतिक पार्टियों को हर समय नई चुनौतियों के लिए तैयार रहना पड़ता है.
पढ़ें-Politics on Joshimath: महेंद्र भट्ट के माओवादी बयान को सीएम का समर्थन, कांग्रेस-वामपंथियों ने घेरा

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा यूथ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा के विषय में बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कांग्रेस, भाजपा और संघ की विचार धारा से अलग है. युवाओं को यह भी बताया जा रहा है कि संघ और भाजपा से देश में किस तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं. आगे क्या समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. उन्होंने बताया प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को बताया जा रहा है कि कांग्रेस सत्य की राह पर है क्योंकि कांग्रेस देश के हर नागरिक को सामान रूप से देखती है, जबकि भाजपा जाति और धर्म के बंटवारे की राजनीति करती है.
पढ़ें-Budget 2023 Reaction: CM धामी बोले- बजट लोगों की उम्मीदों पर उतरेगा खरा, उत्तराखंड को मिलेगा फायदा

यूथ कांग्रेस के पहले दिन के प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बताया आज देश में 40% युवा है, जिसके ऊपर देश की भविष्य की जिम्मेदारी है. इस तरह के प्रशिक्षण से युवाओं को भविष्य के लिए तैयार किया जाता है कि किस तरह से युवा संयमित हो कर देश की सेवा में आगे बढ़ सकता है.

Last Updated : Feb 2, 2023, 5:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details