उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 12, 2021, 3:09 PM IST

Updated : Nov 12, 2021, 4:29 PM IST

ETV Bharat / state

कंगना रनौत के 'भीख में आजादी' बयान का धर्मनगरी में कड़ा विरोध, यूथ कांग्रेस ने पुलिस को दी तहरीर

अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली में यूथ कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई है. कंगना के खिलाफ शिकायत उनके 'भीख में आजादी' वाले बयान पर दी गई है.

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारःहाल ही में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुईं अभिनेत्री कंगना रनौत के देश की आजादी पर दिए बयान का विरोध हो रहा है. यूथ कांग्रेस ने हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली पहुंचकर कंगना रनौत के खिलाफ तहरीर दी और उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. अभिनेत्री कंगना रनौत ने हाल ही में बयान दिया था कि देश को आजादी 2014 में मिली है, उससे पहले जो आजादी मिली थी वह सिर्फ एक भीख थी.

अपने बयानों के जरिए विवादों में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर अपने बयान से सुर्खियों में है. कंगना रनौत इस बार आजादी को लेकर दिए बयान से मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है. यूथ कांग्रेस ने हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली में अभिनेत्री के खिलाफ तहरीर दी है.

कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

प्रदेश प्रवक्ता यूथ कांग्रेस वरुण बालियान का कहना है कि 2 दिन पहले एक कार्यक्रम में कंगना रनौत द्वारा यह कहा गया कि जो आजादी हमें 1947 में मिली है, वह मात्र भीख में मिली आजादी है. ऐसी महिला जो देश की आजादी को भीख बताती है, उन्हें पद्मश्री दिया जाता है.

ये भी पढ़ेंःकंगना रनौत के खिलाफ शिकायत, भीख वाले बयान को देशद्रोह बता की FIR की मांग

आगे वरुण बालियान ने कहा कि इतना ही नहीं यह कहकर उन्होंने देश के गणतंत्र, बाबा साहब के संविधान और साथ ही आजादी के लिए शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है. ऐसी महिला पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

गौर हो कि कंगना रनौत ने हाल ही एक कार्यक्रम में बयान दिया था कि भारत को असली आजादी 2014 में मिली जब पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए, 1947 में मिली आजादी एक भीख थी जो अंग्रेजों ने दी थी. कंगना के इस बयान से देशभर में हंगामा मचा हुआ है. कांग्रेस कंगना पर स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान का आरोप लगा रही है और रनौत से पद्मश्री वापस लिये जाने की मांग हो रही है.

Last Updated : Nov 12, 2021, 4:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details