उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

युवाओं ने की पिरान कलियर को तिरंगे से सजाए जाने की मांग, नगर पंचायत को भेजा पत्र

धर्मनगरी स्थित पिरान कलियर को तिरंगे से सजाए जाने और मुख्य स्थान पर एक बड़े ध्वजारोहण फहराए जाने की मांग के चलते युवाओं ने नगर पंचायत को पत्र लिखा है.

By

Published : Aug 10, 2019, 11:40 PM IST

युवाओं ने की पिरान कलियर को तिरंगे से सजाए जाने की मांग.

रुड़की: पिरान कलियर के युवाओं ने देश की आजादी का ऐतिहासिक जश्न मनाने का निर्णय लेते हुए नवगठित कलियर नगर पंचायत से सहयोग मांगा है. युवाओं ने धर्मनगरी पिरान कलियर को तिरंगे से सजाए जाने और मुख्य स्थान पर एक बड़े ध्वजारोहण फहराए जाने की मांग की. इस मांग को लेकर युवाओं ने नगरपंचायत को एक पत्र भी भेजा है.

युवाओं ने की पिरान कलियर को तिरंगे से सजाए जाने की मांग.

पिरान कलियर नगर पंचायत में बोर्ड गठन के बाद ये पहला मौका है, जब स्वतंत्रता दिवस को मनाया जाएगा. नगरवासियों ने इस स्वतंत्रता दिवस पर कुछ अलग देशभक्ति की मिसाल को कायम करने की मांग करते हुए नगरपंचायत से पिरान कलियर क्षेत्र को तिरंगे से सजाए जाने और लाइटों का विशेष प्रबंध करने की मांग की है.

युवाओं ने नगर पालिका से पत्र लिखकर पिरान कलियर के मुख्य द्वार और मुख्य स्थानों को तिरंगे से सजाया जाने की मांग की है. पिरान कलियर स्थित तीनो पुलों पर विशेष लाइटों का प्रबंध किया जाए.

ये भी पढ़ें:त्योहारों के चलते खाद्य विभाग सतर्क, मिष्ठान भंडारों से 18 सैंपल लेकर भेजे लैब

स्थानीय निवासी नोमी मियां ने बताया कि पिरान कलियर वो स्थान है, जहां देशभर से हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी धर्मों के लोग आते हैं. पिरान कलियर से आपसी भाईचारे का सन्देश पूरी दुनियां में जाता है.

वहीं, तहसीलदार रुड़की मंजीत सिंह गिल ने बताया कि देश की आजादी का जश्न हर्षोल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए. कलियर के कुछ युवाओं ने जश्न-ए-आजादी पर पिरान कलियर धर्मनगरी को देश के रंगों से सजाए जाने की मांग की है. उस पर कलियर नगर पंचायत से वार्ता की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details