उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

योगगुरु बाबा रामदेव पहुंचे कलियर शरीफ दरगाह, अमन सलामती की मांगी दुआएं

योगगुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) बीते सायं पिरान कलियर शरीफ दरगाह (Piran Kaliyar Shariff Dargah Roorkee) पहुंचे. उन्होंने दरगाह पर चादर और फूल चढ़ाए.

By

Published : Dec 25, 2021, 9:19 AM IST

Baba Ramdev
योगगुरु बाबा रामदेव

हरिद्वार:योगगुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) शुक्रवार शाम को पिरान कलियर शरीफ की दरगाह (Piran Kaliyar Shariff Dargah Roorkee) में अचानक पहुंचे. योगगुरु बाबा रामदेव कड़ी सुरक्षा के बीच कलियर शरीफ पहुंचे. उन्होंने दरगाह पर चादर और फूल चढ़ाए. इस दौरान बाबा रामदेव ने दरगाह पर देश-दुनिया के लिए अमन और सलामती की दुआएं मांगी.

इस मौके पर दरगाह के सुपरवाइजर राव सिकंदर ने बाबा रामदेव के दरगाह में पहुंचने पर दुआएं कराई और पुलिस प्रशासन द्वारा बाबा रामदेव का दौरा पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था. यहां तक कि मीडिया कर्मियों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई. इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई थी. गेट पर गाड़ी खड़ी करने के बाद बाबा रामदेव दरगाह के अंदर प्रवेश किया. बाबा रामदेव साधारण ढंग से आए, जिसके बाद चादर चढ़ाने के बाद वहां से निकल गए.

योगगुरु बाबा रामदेव पहुंचे कलियर शरीफ दरगाह.

पढ़ें:सचिवालय में धामी मंत्रिमंडल की बैठक खत्म, बैठक छोड़कर निकले हरक सिंह

सूचना मिलते ही सीओ रुड़की के साथ-साथ तहसील प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची. कड़ी सुरक्षा के बीच बाबा रामदेव को दरगाह के अंदर ले जाया गया. जहां बाबा रामदेव ने हजरत साबिर साहब के मजार पर चादर और फूल पेश किए. इसके बाद बाबा रामदेव ने दरगाह के कार्यालय में कुछ जानकारी ली और फिर वापस लौट गए. जैसे ही बाबा रामदेव की कलियर पहुंचने की खबर स्थानीय लोगों को लगी तो मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद कलियर पुलिस को भी भीड़ को हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details