उत्तराखंड

uttarakhand

बेटे को स्टार बनाने के लिए पिता ने लिया करियर से 'पंगा', कंगना रनौत का बेटा बनकर हुआ फेमस

By

Published : Jan 23, 2020, 10:33 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 9:26 AM IST

हरिद्वार के लक्सर में जन्मे 10 वर्षीय यज्ञ भसीन 24 जनवरी को रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्म पंगा में नजर आएंगे. फिल्म में यज्ञ कंगना रानौत के बेटे का किरदार निभा रहे हैं.

Yagya Bhasin  news
Yagya Bhasin news

लक्सर:जिंदगी में पंगा वही लेते हैं जो कुछ करने के सपने देखते हैं. यह एक फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि यज्ञ के जीवन की कहानी भी है. यज्ञ के सपने को पूरा करने के लिए उनके पिता ने बहुत बड़ा जोखिम उठाया. उन्होंने अपनी सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिया और बेटे को लेकर मुंबई पहुंच गए 2 साल तक संघर्ष करने के बाद उनको सफलता मिल ही गई. यज्ञ एक्टर बन गए. यज्ञ की पहली फिल्म 24 जनवरी 2020 यानी कल रिलीज हो रही है.

बॉलीवुड फिल्म 'पंगा' में अभिनय करते नजर आएंगे लक्सर के 10 वर्षीय यज्ञ भसीन

बता दें कि यज्ञ के पिता दीपक भसीन उत्तराखंड के जिला हरिद्वार के लकसर के रहने वाले हैं. यज्ञ के पिता नैनीताल हाईकोर्ट में सेक्शन ऑफिसर के पद पर थे. जब बेटे ने एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की उन्होंने अपने बेटे की काबिलियत भांप ली. उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ी और बेटे को लेकर परिवार सहित मुंबई पहुंच गए. वहां पर उन्होंने बेटे को एक्टर बनाने के लिए संघर्ष किया. उनका संघर्ष रंग लाया. बेटे को छोटे पर्दे के धारावाहिक मेरे साईं से प्रवेश मिला. यज्ञ 'मेरे साईं' के अलावा 'सीआईडी', 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' और 'कृष्णा चली लंदन' में भी काम कर चुके हैं. अब यज्ञ 24 जनवरी को कंगना के बेटे के रोल में नजर आएंगे.

यज्ञ भसीन

यज्ञ का जन्म उत्तराखंड के लक्सर में 16 अगस्त 2009 को हुआ था. यज्ञ की प्रारंभिक शिक्षा भी उत्तराखंड में हुई और आगे की पढ़ाई अब मुंबई में कर रहे हैं. यज्ञ इस समय कक्षा 5 में पढ़ते हैं. अभिनय और पढ़ाई के बीच यज्ञ आसानी से समांजस्य बना लेते हैं. जिस तरह से वह अभिनय को लेकर उत्सुक हैं. उसी तरह अपनी पढ़ाई को पूरा करने के लिए उत्सुक हैं. यज्ञ अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं. जब भी उन्हें शूटिंग के बीच में समय मिलता है तो अपना असाइनमेंट पूरा करते हैं.

यज्ञ भसीन अपने माता-पिता के साथ.

पढ़ें- अब पलायन रोकने के लिए त्रिवेंद्र सरकार करेगी माइग्रेशन मिटीगेशन फंड प्लान पर काम

यज्ञ का सपना है कि एक अभिनेता के रूप में लोगों के दिलों पर एक अच्छी छाप छोड़ें. यज्ञ अपनी पहली फिल्म के बारे में बताते हैं कि इस फिल्म में मैं कंगना मैम के बेटे की भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म में उनके लिए काफी कुछ करने के लिए था. इस फिल्म में कंगना के अलावा अभिनेत्री ऋचा चड्ढा, नीना गुप्ता भी अहम किरदार में हैं.

यज्ञ के पिता दीपक भसीन ने बताया कि उन्हें अपनी नौकरी छोड़ने के फैसले का जरा भी अफसोस नहीं है. दीपक भसीन एक अच्छे पिता के रूप में अपने बेटे के साथ हर समय खड़े रहते हैं. वह जिस तरह से उसके अभिनय के साथ समझौता नहीं करना चाहते. वहीं, उसकी पढ़ाई को लेकर भी कोई समझौता नहीं करते हैं.

Last Updated : Jan 24, 2020, 9:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details