उत्तराखंड

uttarakhand

World Cup 2019: चोटिल धवन की जगह ले सकते हैं ऋषभ पंत, रुड़की में जश्न का माहौल

By

Published : Jun 11, 2019, 9:58 PM IST

वर्ल्ड कप टीम में चोटिल शिखर धवन की जगह ले सकते हैं ऋषभ पंत. गृह क्षेत्र को लोगों और पड़ोसियों ने एक-दूसरे का किया मुंह मीठा.

ऋषभ पंत और शिखर धवन.

रुड़की: इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत, चोटिल हुए बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन की जगह वर्ल्ड कप टीम में ले सकते हैं. धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने की सलाह इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज पीटरसन ने भी दी है. पंत को टीम में शामिल होने की संभावना को देखते हुए उनके ग्रह क्षेत्र रुड़की में काफी खुशी का माहौल है. यहां लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर पंत के टीम में शामिल होने से पहले ही बधाई दे रहे हैं.

दरअसल, विश्वकप के लिए टीम चुने जाने से पहले पंत को टीम इंडिया के अंतिम 15 में शामिल होने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. लेकिन, चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक का चयन किया. अब शिखर धवन के चोटिल होने के बाद पंत को टीम में शामिल किया जाना तय माना जा रहा है.

ऋषभ पंत के गृह क्षेत्र रुड़की के लोगों से खास बातचीत.

पढ़ें-NCC कैडेट्स को ले जा रही बस पलटी, दो की हालत गंभीर

वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंगूठे की चोट के कारण 3 हफ्तों के लिए टीम से बाहर हुए बल्लेबाज शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को लेने के लिए सोशल मीडिया पर भी मुहिम शुरू हो गई है. इन संभावनाओं को देखते हुए रुड़की के स्थानीय लोगों ने खुशी का इजहार किया और कहा कि विश्व कप में अगर पंत जगह बनाते हैं तो उन सभी के लिए काफी गौरव की बात होगी. पंत उभरते हुए खिलाड़ी हैं, उन्हें मौका मिलना चाहिए.

पढ़ें-देवभूमि में शुरू हुई बूंदाबांदी, तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना

यूं तो भारतीय चयनकर्ताओं ने किसी के चोटिल होने जैसी स्थिति में टीम के पास चोटिल खिलाड़ी की जगह लेने के लिए अंबाती रायडू, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को भी रिजर्व रखा है. लेकिन, माना जा रहा है कि इन सबकी जगह ऋषभ पंत को शिखर धवन का स्थान टीम में दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details