उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: मजदूरों ने किया विरोध प्रदर्शन, कंपनी मैनेजमेंट पर लगाया शोषण का आरोप

By

Published : Jul 4, 2020, 9:18 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 4:34 PM IST

भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र के सिकंदरपुर भैंसवाल में स्थित अंबुजा कंपनी के आज सैकड़ों गरीब मजदूरों ने मांगों को लेकर कंपनी के गेट पर प्रदर्शन किया.

Roorkee
अंबुजा कंपनी में आज मजदूरों ने किया विरोध प्रदर्शन

रुड़की: लॉकडाउन की वजह से कंपनियों में काम करने वाले मजदूर परेशान हैं. लेकिन इनकी परेशानी सुनने को कोई भी राजी नहीं है. ऐसा ही एक मामला भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र के सिकंदरपुर भैंसवाल स्थित अंबुजा कंपनी से सामने आया है, जहां कंपनी के आलाधिकारी अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी के चलते सैकड़ों गरीब मजदूरों ने आज अपनी मांगों को लेकर कंपनी के गेट पर प्रदर्शन किया.

आपको बता दें कि आए दिन रायपुर औद्योगिक क्षेत्र हो या फिर लकेशरी सिकंदरपुर भैंसवाल मजदूर शोषण को लेकर धरना प्रदर्शन करते ही रहते हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी आज तक मजदूरों के बीच नहीं पहुंचे. वहीं मजदूर लीडर मुन्ना राम ने बताया कि अपनी जान जोखिम में डालकर लॉकडाउन में भी काम किया गया, लेकिन कंपनी की ओर से हमें एवरेज के तहत तनख़्वाह दी गई है, जिसमें घर चलाना मुश्किल है. इसी के चलते आज हम सभी मजदूरों ने एक जुट होकर धरना प्रदर्शन किया है.

मजदूरों ने किया विरोध प्रदर्शन

पढ़े-सुरिंगगाड़ पर बनी लकड़ी की पुलिया बही, जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे लोग

उन्होंने बताया कि अंबुजा सीमेंट वर्कर यूनियन ने पिछले महीने की 20 तारीख को कंपनी मैनेजमेंट को लिखित पत्र देकर भी अवगत कराया था कि अगर हमारी जायज मांगों को मैनेजमेंट जल्द पूरा नहीं करता है तो यूनियन एक्ट के तहत मजदूर 3 जुलाई को धरना प्रदर्शन करेंगे, लेकिन लिखित नोटिस के बाद भी मैनेजमेंट ने मजदूरों की नहीं सुनी.

पढ़े-सुखरौ नदी में बनी झील, कोटद्वार के लोगों के लिए बढ़ा खतरा

वहीं, प्रदर्शन के दौरान तमाम मजदूरों ने एक जुट होकर आह्वान किया है कि अगर जल्द ही हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो मजदूर यूनियन कंपनी के खिलाफ अनिश्चित कालीन धरने को मजबूर होगा.

Last Updated : Jul 6, 2020, 4:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details