उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की: शराब का ठेका हटाने की मांग को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

रुड़की के ढंढेरा गांव में एक कॉलोनी के बीच देशी शराब का ठेका खोले जाने से नाराज महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया. महिलाओं का आरोप है कि आबादी के बीच ठेका होने के कारण शराबियों की संख्या बढ़ रही है. शराब पीने वाले लोग कॉलोनी की महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं.

By

Published : Aug 3, 2020, 8:50 AM IST

Updated : Aug 3, 2020, 12:19 PM IST

roorkee
रुड़की

रुड़की: आबादी के बीच देशी शराब के ठेके के विरोध में महिलाओं ने धरना-प्रदर्शन किया. महिलाओं ने शराब के ठेके को आबादी से दूर शिफ्ट करने की मांग की है. ऐसा न होने पर महिलाओं ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

शराब के ठेके के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन.
रुड़की के ढंढेरा गांव में एक कॉलोनी के बीच देशी शराब का ठेका खोले जाने से नाराज महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया. महिलाओं का आरोप है कि आबादी के बीच ठेका होने के कारण शराबियों की संख्या बढ़ रही है. शराब पीने वाले लोग कॉलोनी की महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. महिलाओं ने पहले भी प्रशासनिक अधिकारियों से ठेका हटाने की मांग की थी. लेकिन समाधान न होने पर महिलाएं धरना-प्रदर्शन कर रही हैं. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और रुड़की तहसील के अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिलाओं को शांत कराया. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि शराब के ठेके का मेन गेट बाहर है, लेकिन ठेकेदारों ने कॉलोनी की ओर ठेके का गेट खोला हुआ है. जिसके चलते लोग यहां से शराब खरीदते हैं और यहीं बैठकर पीते हैं. इसके बाद शराबी नशे में धुत होकर कॉलोनी की महिलाओं से बदतमीजी करते हैं. महिलाओं का कहना है कि ठेके को आबादी से दूर शिफ्ट कराया जाए. ऐसा नहीं होता तो उन्हें मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा.

पढ़ें:टिहरी: अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा ट्रक, चालक की मौत

तहसीलदार सुनैना राणा ने प्रदर्शनकारी महिलाओं की शिकायत सुनते हुए उनकी समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत कराए जाने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा.

Last Updated : Aug 3, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details