उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दहेज के लिए ससुराल वालों ने महिला को बेरहमी से पीटा, मौत के बाद भी पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

दहेज की मांग करते हुए ससुराल वालों ने विवाहिता को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. जिसके बाद आनन-फानन में पीड़िता को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

By

Published : Aug 14, 2019, 9:03 AM IST

Updated : Aug 14, 2019, 9:58 AM IST

मृतका (फाइल फोटो)

रुड़की:हरिद्वार जिले के रुड़की शहर में दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है. जहां पति और उसके परिजनों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे बाहर फेंक दिया. जिसके बाद पिता द्वारा उसे अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन हॉयर सेंटर ले जाते समय पीड़िता ने दम तोड़ दिया. पिता ने पुलिस में मामले की शिकायत कर जल्द से जल्द न्याय की मांग की है.

दहेज के लिए ससुराल वालों ने महिला को बेरहमी से पीटा

दरअसल, मामला रुड़की के झबरेड़ा थाना क्षेत्र कोटवाल आलमपुर गांव का है. जहां से खुशनसीब की शादी 2 साल पहले रुड़की निवासी अमजद के साथ पूरे रीति-रिवाज से हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित किया जा रहा था.

पढे़ं-उत्तराखंडः गदरपुर में सिपाही की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को अमजद ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पहले अपनी पत्नी खुशनसीब के साथ मारपीट की और उसके बाद उसे नहर किनारे फेंक दिया. जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे महिला के पिता ने उसे सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती करवाया. महिला की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे हॉयर सेंटर रेफर कर दिया. लेकिन कुछ देर बाद पीड़िता ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

पीड़िता के पिता ने बताया कि इस घटना की तहरीर उन्होंने झबरेड़ा और लखनोता पुलिस को दे दी है, लेकिन अभी तक आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है.
वहीं झबरेड़ा पुलिस ने मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही. हालांकि, कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से थाना अध्यक्ष ने मना कर दिया.

Last Updated : Aug 14, 2019, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details