उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 10, 2021, 2:04 PM IST

Updated : Feb 10, 2021, 2:24 PM IST

ETV Bharat / state

ईओ कार्यालय पर महिलाओं का प्रदर्शन, लगाए कई आरोप

रुड़की में सरकार द्वारा आवंटित शौचालयों का काम ईओ के न होने के कारण अधर में अटका पड़ा है. जिससे गुस्साई महिलाओं ने प्रदर्शन किया.

woman-protest
महिला का प्रदर्शन

रुड़की: सरकार द्वारा आवंटित शौचालयों का काम ईओ के न होने के कारण अधर में अटका पड़ा है. जिससे गुस्साई महिलाओं ने नगर पंचायत कार्यालय पर एकत्र होकर हंगामा किया. ईओ के न मिलने पर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान महिलाओं ने नगर पंचायत ईओ पर पांच माह से कार्यालय में नहीं मिलने का आरोप भी लगाया. प्रदर्शनकारियों ने कहना है कि अगर जल्द ईओ को नहीं हटाया गया उनके द्वारा सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा.

ईओ कार्यालय पर महिलाओं का प्रदर्शन.

बता दें कि, रुड़की के पिरान कलियर कस्बे की महिलाएं और पुरुष इकट्ठा होकर सोहलपुर रोड स्थित पिरान कलियर नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे और कार्यालय का घेराव कर नगर पंचायत ईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि ईओ पांच माह से कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए हैं. जिससे सारे काम अधर में लटके पड़े हैं. महिलाओं ने बताया कि ईओ पिछले पांच माह से नगर पंचायत कार्यालय पर आते हैं लेकिन यहां हमको यह बताकर लौटा दिया जाता हैं कि ईओ साहब कार्यालय पर नहीं आ रहे हैं. जिसके कारण कई कार्य नहीं हो पा रहे हैं और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

पढ़ें:आप की सरकार से मांग, उच्च हिमालय की जल विद्युत परियोजनाओं की हो समीक्षा

महिलाओं ने ईओ पर यह भी आरोप लगाया कि विकास के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है. लोगों ने बताया कि उनको जानकारी मिली है कि नगर पंचायत क्षेत्र में करीब 1,200 शौचालय सरकार द्वारा आवंटित हुए हैं, जो लाभार्थियों के फार्म भरकर जमा होने हैं, लेकिन ईओ के पिछले पांच माह से कार्यालय में उपस्थित न होने के कारण कोई काम नहीं हो पा रहा है. ईओ से फोन पर संपर्क करने पर भी वह जवाब नहीं देते हैं. शहरी विकास मंत्री को भी उनकी कार्यशैली से कई बार अवगत कराया गया है. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिसको लेकर उनके द्वारा यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

Last Updated : Feb 10, 2021, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details