उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 11, 2019, 1:48 PM IST

ETV Bharat / state

विवाहिता की जहर खाने से मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रुड़की में एक विवाहिता की जहर खाने से इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

रुड़की

रुड़की:भगवानपुर थाना क्षेत्र के तेज्जुपुर गांव में एक और विवाहिता दहेज हत्या की भेंट चढ़ गई. दहेज लोभियों ने लगातार विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था. दो दिन पहले विवाहिता को खाने में जहर देकर जान से मारने की कोशिश की. जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का लगाया है और थाने में पुलिस को नामदज तहरीर दी है.

विवाहिता की जहर खाने के मौत.

बता दें, रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के तेज्जुपुर गांव निवासी कोमल की शादी कुछ वर्ष पूर्व उत्तरप्रदेश में देवबंद स्थित धमात गांव निवासी राकुल के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार हुई थी. राकुल से कोमल को दो बच्चे भी हैं, लेकिन कोमल को ससुराल पक्ष के लोग बार-बार दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे. 2 दिन पहले भी ऐसा ही हुआ और उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए ससुरालियों ने उसके खाने में जहर देकर उसे मारने का प्रयास किया. जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई.

पढ़ें- आज से शुरू होगा नगर निगम का 'प्लास्टिक भीख दे दो' अभियान

वहीं, इस घटना की जानकारी आसपास के लोगों ने परिजनों को दी. सूचना पर आनन-फानन में परिजन विवाहिता की ससुराल पहुंचे और उसे गंभीर हालत में लेकर रुड़की के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया. जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी. जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए भगवान पुर थाने में नामजद तहरीर दी है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details