उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 22, 2022, 4:15 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार गंगाघाट पर जल पुलिस ने डूबते हुए कांवड़िए को बचाया

जल पुलिस हरिद्वार में कांवड़ियों के लिए देवदूत साबित हो रही है. आज जल पुलिस ने गुढ़ाना हरियाणा से आये एक कांवड़िये को डूबने से पहले ही बचा लिया.

Water Police rescues drowning Kanwaris at Haridwar Gangaghat
हरिद्वार गंगाघाट पर जल पुलिस ने डूबते हुए कांवड़िएं को बचाया

हरिद्वार: गंगा के तमाम घाटों पर इस बार जल पुलिस की तैनाती गंगा में डूबते कांवड़ियों के लिए जीवनदायिनी साबित हो रही है. शुक्रवार दोपहर विष्णु घाट क्षेत्र में पैर फिसलने के कारण गंगा की तेज धारा में बहे हरियाणा के एक कांवड़िए को जल पुलिस की टीम ने डूबने से पहले बचा लिया. जिसका गंगा घाटों पर खड़े लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया.

जल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर करीब 12:30 बजे विष्णु घाट क्षेत्र में गंगा में नहा रहे हरियाणा से कांवड़ लेने हरिद्वार आए सचिन का पांव अचानक फिसल गया. देखते ही देखते वह गंगा की तेज धारा में बह गया. साथ आए लोगों ने शोर मचाया. जिसके बाद घाट पर तैनात जल पुलिस की टीम ने बिना समय गंवाए सचिन को कुछ दूरी पर डूबने से पहले ही बचा लिया.

पढ़ें-फिल्मी स्टाइल में पुलिस हिरासत से फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, तीन साल से था गायब

जल पुलिस की एक टीम सचिन को मोटर बोट में लेकर जब वापस आई तो गंगा घाट पर खड़े लोगों ने तालियां बजाकर जल पुलिस का उत्साहवर्धन किया. गोताखोरों की यह टीम रोजाना कई लोगों को गंगा में डूबने से बचा रही है. इस टीम में मुख्य रूप से प्रीतम, नरेंद्र नेगी, जानू पाल, गगनदीप चिराग और मनोज बौखंडी शामिल थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details