उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश के बाद तालाब में तब्दील हुआ प्राथमिक स्कूल, पानी में बैठकर बच्चे कर रहे पढ़ाई

बारिश से नकीब पुरम के घोसीपुरा ब्लॉक नारसन में बने प्राथमिक विद्यालय में पानी घुस गया. जिस कारण बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Mar 14, 2020, 9:17 AM IST

Updated : Mar 14, 2020, 3:48 PM IST

school
शिक्षा

लक्सर: मंगलौर में बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सरकारी स्कूलों की हालत भी बदहाल है. वहीं बारिश से नकीब पुरम के घोसीपुरा ब्लॉक नारसन में बने प्राथमिक विद्यालय में पानी घुस गया. जिस कारण छात्र-छात्राएं पानी में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं. विद्यालय पूरी तरह जर्जर हालत में है, ऐसे में कभी भी दीवार गिर सकती है और बड़ा हादसा हो सकता है. ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग से कई बार इसकी शिकायत भी की है, लेकिन विभाग ने अनदेखा कर दिया.

तालाब में तब्दील हुआ प्राथमिक स्कूल.

पढ़ें:मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, मोदी सरकार का फूंका पुतला

बता दें कि मंगलौर के ग्रामीण क्षेत्र में रात से ही लगातार तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. बारिश से नकीब पुरम के घोसीपुरा ब्लॉक नारसन में बने प्राथमिक विद्यालय में पानी घुस जाता है. जिस कारण छात्र-छात्राएं पानी में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं. शिक्षा विभाग इस ओर कोई भी सूध नहीं ले रहा है. बारिश से मैदान में हुए जलभराव के बीच बच्चे पढ़ने को मजबूर हैं.

वहीं, पूरे विद्यालय में और मैदान में पानी भर गया है. अभी तक कोई भी प्रबंध नहीं किए गए हैं. ऐसे में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जहां राज्य सरकार शिक्षा को लेकर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. वहीं, सरकारी स्कूलों के बच्चों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने शिक्षा विभाग से कई बार इसकी शिकायत की है, लेकिन शिक्षा विभाग इसे अनदेखा कर रहा है.

Last Updated : Mar 14, 2020, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details