उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार जिला अस्पताल में सोशल डिस्टेंस के नियमों का हो रहा उल्लंघन

By

Published : May 12, 2020, 12:23 PM IST

Updated : May 25, 2020, 4:52 PM IST

हरिद्वार जिला अस्पताल में सीएमएस की नाक के नीचे सोशल डिस्टेंस के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

हरिद्वार
हरिद्वार

हरिद्वार:कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी के साथ पैर पसार रहा है. इससे बचने का अभी सिर्फ एक ही जरिया है वो है सोशल डिस्टेंस (सामाजिक दूरी). लेकिन कुछ लोगों के साथ पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी सोशल डिस्टेंस के नियमों को लेकर कितना गंभीर इसकी एक बानगी जिला अस्पताल हरिद्वार में देखने को मिली. यहां जिला अस्पताल में ही सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन नहीं हो रहा है.

हरिद्वार जिला अस्पताल में सोशल डिस्टेंस के नियमों का हो रहा उल्लंघन

कोरोना वायरस की चेन तोड़ने का सिर्फ एक ही हथियार है वो है सोशल डिस्टेंस यानी आप किसी काम की वजह से कहीं पर खडे़ हैं या फिर ऑफिस में काम कर रहे हैं तो उचित दूरी बनाए रखें. सोशल डिस्टेंस का पालन कराने को लेकर सरकार कई माध्यमों से लोगों को जागरूक भी कर रही है. इन जागरूकता अभियान का कुछ लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है. यदि असर होता तो हरिद्वार जिला अस्पताल में मरीज और उनके तीमारदार पर्ची बनवाने की लाइन में सटकर खड़े नहीं होते.

पढ़ें- लॉकडाउन तोड़ने में ऊधम सिंह नगर जिला अव्वल, कुमाऊं मंडल में 9,005 हुए गिरफ्तार

ताज्जुब की बात तो यह है कि सोशल डिस्टेंस की ये धज्जियां जिला अस्पताल में उड़ाई जा रही हैं. अस्पताल प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. हालांकि इस दौरान वहां एक-दो पुलिसकर्मी भी मौजूद थे, लेकिन उनका ध्यान भी इस ओर नहीं जा रहा था. उन्हें इस बात से कोई लेना-देना नहीं कि सरकार के आदेशों का पालन हो रहा है या नहीं.

इस बारे में जब हरिद्वार जिला अस्पताल के सीएमएस राजेश गुप्ता से बात की तो उन्होंने खुद माना कि कुछ लोग सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. सीएमएस गुप्ता ने कहा कि उन्होंने कई बार मरीजों और उनके तीमारदारों से उचित दूरी बनाए रखने के लिए कहा है, लेकिन कोई मानने को तैयार ही नहीं होता है.

सवाल ये है कि सीएमएस को ये सब पता होने के बावजूद भी वे कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंस का पालन न करके जिला अस्पताल में कोरोना को दावत देने का काम किया जा रहा है.

Last Updated : May 25, 2020, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details