उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: पानी निकासी ना होने से ग्रामीण परेशान, SDM ने दिए निर्देश

By

Published : Jul 3, 2020, 7:28 PM IST

लक्सर के मजरा बहालपुरी में पानी निकासी ना होने से सड़कों पर जलभराव हो गया है. जिससे लोगों आवागमन में परेशानी हो रही है. मौके पहुंते एसडीएम पूरण सिंह राणा ने पानी निकासी को ठीक करने के निर्देश दिया है.

laksar
पानी निकासी की समस्या

लक्सर: मजरा बहालपुरी गांव में पानी निकासी ना होने से सड़कों पर जलभराव हो गया है. जिससे दो फीट तक पानी सड़कों पर बह रहा है. जिस कारण लोगों की आवाजाही बाधित हो रही है. ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंचे एसडीएम पूरण सिंह राणा ने पानी निकासी को ठीक करने के निर्देश दिया है.

बता दें कि लक्सर तहसील के मजरा बहालपुरी में डूंगरपुर मार्ग पर काफी समय से जल निकासी की समस्या बनी हुई है. ऐसे में एसडीएम पूरण सिंह राणा ने मौका मुआयाना किया. जहां रास्ते में 2 फीट तक पानी भरा हुआ था. जिससे स्कूली बच्चे और ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. उपजिलाधिकारी ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि इस पानी निकासी कार्य को अति शीघ्र करवाएंगे. इस संबंध में पिछले कई सालों से प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन विवादित मार्ग होने से इस कार्य में बाधा उत्पन्न होती रहती है.

पढ़ें:महाकुंभ 2021: तैयारियों में जुटा वन विभाग, हाथियों से आतंक मुक्त करने की कोशिश

उपजिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने इस मौके पर लेखपाल को सही ढंग से इस स्थलीय निरीक्षण करने को कहा. साथ ही मार्ग पर हुए जलभराव की निकासी नाली के जरिए तालाब में करवाने के निर्देश दिये. वहीं, एसडीएम के दौरे के बाद ग्रामीणों को इस समस्या से शीघ्र मुक्ति की उम्मीद नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details